रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल अब एक ज़बरदस्त प्लान के साथ मार्केट में आ रहा है. रिलायंस जियो ने एक अप्रैल 2017 से अपने ग्राहकों के लिए जियो प्राइम सर्विस की शुरुआत की थी. जियो की इस सर्विस के लिए 99 रुपयों की रजिस्ट्रेशन फ़ीस के बाद हर महीने 303 रुपये देकर ग्राहक रोज़ 1 GB डाटा और फ़्री कॉलिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं.

लेकिन बीएसएनएल अब अपने ग्राहकों को अनलिमिटिड ब्रॉडबैंड 249 ऑफ़र के तहत प्रतिदिन 10 जीबी डाटा देने जा रहा है. ग्राहक अब चाहें, तो हर महीने केवल 249 देकर 10 GB डाटा डाउनलोड या इस्तेमाल कर सकते हैं.

इस प्लान का एक फ़ायदा ये भी है कि ग्राहक रात 9 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक किसी भी नेटवर्क पर फ़्री कॉल कर सकते हैं. वहीं रविवार को ये सेवा पूरी तरह से फ़्री रहेगी. इस सुविधा के लिए आपको किसी भी तरह का अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा.

Source: Newsx and ndtv

इस फ़ैसले के पीछे बीएसएनएल का मकसद नए ग्राहकों को आकर्षित करना है. बीएसएनएल बोर्ड के डायरेक्टर एन.के.गुप्ता के मुताबिक, बीएसएनएल देश का एकमात्र ऐसा ऑपरेटर है, जो वायरलाइन ब्रॉडबैंड सर्विस के तहत देश में सबसे सस्ता 10 GB प्रतिदिन डाटा डाउनलोड प्लान दे रहा है.

इस प्लान के जल्द ही नतीजे दिखने की उम्मीद है, क्योंकि कई लोगों ने बीएसएनल वायरलाइन ब्रॉडबैंड सर्विस से जुड़ना शुरू कर दिया है.

नए बीएसएनएल कनेक्शन को अपने शहर के पास ही के बीएसएनएल कस्टमर सर्विस सेंटर पर जाकर सबस्क्राइब किया जा सकता है या फिर टोल फ़्री नंबर 1800 345 1500 पर कॉल कर आप इस प्लान की जानकारी ले सकते हैं.

Source: Economictimes