योगी सरकार बने कुछ ही दिन हुए हैं और धड़ल्ले से कई बड़े फ़ैसले लिए जा रहे हैं. वो चाहे सरकारी आॅफ़िसों में गुटखा बैन हो, Anti Romeo Squad का बनाया जाना हो या अवैध बूचड़खानों का बंद होना हो, हर फैसले ने एक बड़े तबके पर असर डाला है. Anti Romeo Squad के ज़रिए योगी सरकार ने आशिकों का कॉलर पकड़ा और अब इस नए फ़ैसले से सिंगल लोगों को कहीं का नहीं छोड़ा.

उत्तर प्रदेश में आप नहीं देख पाएंगे पॉर्न फिल्में

Source-Qzprod

योगी सरकार ने बीती शाम उत्तर प्रदेश के साइबर क्राइम सेल को पॉर्न वेबसाइट्स पूरी तरह बैन करने के आदेश दिए. इस फैसले को आज रात 12 बजे से लागू किया जा रहा है. इसके बाद आप यूपी में रहते हुए इंटरनेट पर कोई भी पॉर्न वेबसाइट नहीं खोल पाएंगे. आपकी IP लोकेशन अगर यूपी की होगी, तो आॅटोमैटिक कोई भी पॉर्न वेबसाइट नहीं खुलेगी.

साइबर कैफ़े में ख़ास नज़र रखेगी पुलिस

Source- Ccboot

इस फ़ैसले के बाद यूपी के सभी Cyber Cafes को CCTV कैमरे लगवाने और कैबिन हटवाने का तत्काल नोटिस दिया जा चुका है. इसके आलावा पुलिस अब Cafes के हर कुछ दिनों में अचानक चक्कर लगाती रहेगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्य सीडी बाज़ारों पर रखी जाएगी नज़र

Source- Tommy

पॉर्न वेबसाइट के चलन से पहले ब्लू फिल्म सीडी का बिज़नेस ज़ोरों पर था. इस फ़ैसले के बाद उसका दोबारा चलन न हो जाए इसलिए कुछ दिनों बाद से यूपी के मुख्य सीडी बाज़ारों पर भी नज़र रखी जाएगी. ज़रूरत पड़ने पर छापेमारी भी की जाएगी.

क्यों लिया गया ये फ़ैसला ?

Source- Political Funda

पिछले महीने पॉर्न वेबसाइट Red Tube ने अपने भारत के Analytics ज़ारी किए थे, जिसमें पाया गया था कि भारत में सबसे ज़्यादा पॉर्न फ़िल्में उत्तर प्रदेश में देखी जाती हैं. योगी सरकार यूपी की संस्कृति को पूरे विश्व में प्रसिद्ध करना चाहते हैं, इसी कारण यूपी की छवि सुधारने के लिए ये सख़्त फ़ैसला लिया गया.

क्या होगी सज़ा?

पॉर्न वेबसाइट पर बैन के बाद अगर ब्राउज़र की लोकेशन सेटिंग बदल कर पॉर्न वेबसाइट खोलने की कोशिश की गई, तो पहले तो आपके पास वॉर्निंग आएगी. अगर तब भी आप नहीं रुके, तो जेल और जुर्माना दोनों की सज़ा आपको मिल सकती है.

यहां क्लिक करके देखें योगी सरकार के आदेश की कॉपी.