एस.एस. राजामौली के निर्देशन में बनी फ़िल्म ‘बाहुबली-2 : द कन्‍क्‍लूज़न' सफ़लता के झंडे गाड़ चुकी है. देश भर की 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई ये फ़िल्म 1000 करोड़ के आंकड़े को छूने वाली है. अब तक कोई भी फ़िल्म, बाहुबली के रिकॉर्ड के आसपास भी नहीं फटक पाई है.

सुपरस्टार रजनीकांत ने राजामौली की इस फ़िल्म को भारतीय सिनेमा का गौरव कहा है. उन्होंने राजामौली को भगवान का बच्चा बताते हुए उन्हें सलाम किया और फ़िल्म को मास्टरपीस करार दिया था.

अपनी रिलीज़ से पहले ही लोगों में उत्सुकता जगा चुकी बाहुबली केवल अपने भव्य सेट्स और शानदार सिनेमेटोग्राफी के लिए ही नहीं, बल्कि फ़िल्म के कलाकारों की सशक्त एक्टिंग के लिए भी तारीफ़ बटोर रही है. राजामौली ने कलाकारों के एक्टर्स के कॉस्ट्यूम्स, गहनों और मेकअप पर करोड़ों रुपये खर्च किए हैं, ताकि ये कलाकार कैरेक्टर के साथ न्याय करने में कामयाब हो पाएं. लेकिन आपने कभी सोचा है कि ये कलाकार असल ज़िंदगी में कैसे दिखते हैं ?

1. प्रभास

अपने चॉकलेट ब्वॉय ऐटिट्यूड के साथ गंभीर किरदारों को भी बखूबी निभाने वाले प्रभास टॉलीवुड के बड़े स्टार हैं. फ़िल्म को लेकर उनका डेडिकेशन ऐसा था कि बाहुबली 1 और 2 के बीच उन्होंने कोई भी फ़िल्म साइन नहीं की थी. इस फ़िल्म की सफ़लता के साथ ही वे अब अपने स्टारडम को कई स्तर ऊपर उठा चुके हैं.

2. राना दग्गुबाटि

फ़िल्म की रिलीज़ से पहले ही राना दग्गुबाटि की बॉडी ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. वे फ़िल्म 'बेबी' में एक छोटे से रोल के अलावा फ़िल्म 'दम मारो दम' में भी अपनी एक्टिंग के जलवे दिखा चुके हैं.

3. अनुष्का शेट्टी

अनुष्का टॉलीवुड में अक्सर सशक्त किरदारों में नज़र आती रही हैं. वो इससे पहले भी राजामौली की फ़िल्म कर चुकी हैं. उनका ट्रांसफॉर्मेशन भले ही बहुत अलग न हो, लेकिन उनके रोल की भी काफ़ी तारीफ़ हो रही है.

4. तमन्ना

तमन्ना अक्सर रोमैंटिक फ़िल्मों में नज़र आती रही हैं, लेकिन बॉलीवुड के लिए भी वो नई नहीं हैं और वे अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे कलाकारों के साथ काम कर चुकी हैं.

5. सत्यराज

कुछ समय पहले आई शाहरुख खान की फ़िल्म चेन्नई एक्सप्रेस में सत्यराज एक डॉन के किरदार में नज़र आए थे. अपने लुक में बदलावों के लिए मशहूर सत्या 'कटप्पा' के Iconic किरदार को अमर कर चुके हैं.

6. प्रभाकर

प्रभाकर टॉलीवुड में विलेन के किरदारों में अपनी छाप छोड़ चुके हैं. अपने किरदार पर ज़बरदस्त मेहनत करने वाले प्रभाकर अपनी स्माइल से भी लोगों को डराने की क्षमता रखते हैं.

7. सुदीप

निर्देशक राजामौली इससे पहले भी सुदीप को अपनी फ़िल्म में एक प्रेमी दीवाने का किरदार दे चुके हैं. बाहुबली में अपनी इमेज से अलग एक पर्शिया के व्यापारी के रूप में भी वे दर्शकों से काफ़ी वाहवाही बटोर रहे हैं.

8. नसीर

नसीर, अक्षय कुमार की हिट फ़िल्म 'राऊडी राठौर' में विलेन का किरदार निभा चुके हैं. लेकिन बॉलीवुड से विपरीत वे टॉलीवुड में ज़्यादातर पिता की भूमिका में ही नज़र आते रहे हैं. इस फ़िल्म में उनका किरदार बेहद शातिर है और कई लोग तो इस किरदार को उन्हें महाभारत के किरदार, शकुनि मामा से भी जोड़ कर देखते हैं.

9. राम्या कृष्णन

राम्या कृष्णा अपनी फ़िल्मों मे अक्सर बेहद ज़िद्दी और तेज़ तर्रार महिला के किरदार में ही दिखती रही हैं. फ़िल्म 'पड्यप्पा' से उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था. इस फ़िल्म में भी वे एक बेहद सशक्त रानी के किरदार में हैं.