2015 में आई बाहुबली ने कई स्तर पर ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाए थे. दो साल बाद आई बाहुबली 2 को भी दर्शकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला. अपने सेट्स, सिनेमाटोग्राफ़ी, एक्शन सीन्स और अदाकारी के चलते इसने कई लोगों के बीच एक Cult स्टेट्स हासिल किया है. बाहुबली के फ़ैंस इस फ़िल्म से जुड़ी छोटी से छोटी बात तक जानते हैं लेकिन अगर आप माहिष्मती साम्राज्य की भव्यता को फील करना चाहते हैं. बाहुबली या कट्टप्पा को करीब से जानना चाहते हैं तो आपकी ये ख़्वाहिश पूरी हो सकती है.

Source: jagran

हैदराबाद के रामोजी राव फ़िल्मसिटी में करीब 100 एकड़ में फ़ैले सेट को आम लोगों के लिए खोल दिया गया है. ये बाहुबली की लोकप्रियता का आलम ही है कि इसे देखने काफ़ी संख्या में लोग आ भी रहे हैं. करीब 60 करोड़ रुपए की लागत से इस जगह को सजाया गया है और यहां वो सारी चीज़ें रखी गई हैं जिनका फ़िल्म के निर्माण में इस्तेमाल हुआ था.

लेकिन फ़िक्शन की इस दुनिया को रियैलटी में देखने के लिए आपको अपनी जेब थोड़ी ढीली करनी पड़ सकती है. इस जगह का साधारण टिकट 1250 रूपये और प्रीमियम टिकट 2349 रूपये है.

Source: Hindustan Times

इस जगह पर आने के लिए वेबसाइट से बुकिंग की जा सकती है जो 14 दिसंबर तक उपलब्ध है. डिज़ाइनर साबू सिरिल ने इस जगह को तैयार किया है और यहां कई प्रॉप्स भी रखे गए हैं , जिन्हें छू कर बाहुबली के उस ऐतिहासिक काल को महसूस भी किया जा सकता है. गौरतलब है कि अब तक 2000 से ज़्यादा लोग यहां आ चुके हैं और अभी कहीं ज़्यादा तादाद की उम्मीद की जा रही है.