किसी भी कंपनी का सबसे बड़ा टास्क होता है कस्टमर ​बिल्डिंग. बिना कस्टमर के बड़ी से बड़ी कंपनी पर ताले पड़ जाते हैं. इसके लिए सेल्स टीम अलग-अलग हथकंडे अपनाती है. अपने टारगेट ग्रुप को अपना समान बेचने के लिए ये विज्ञापन देते हैं, फ़ोन करते हैं, घर-घर जाते हैं, इंटरनेट से जुड़ने की कोशिश करते हैं. ये टीम हर उस स्तर तक जाती है, जहां लोग दूसरी कंपनी के प्रोडक्ट छोड़ कर इनका प्रोडक्ट इस्तेमाल करने लगे.

Source- Indiatoday

सोचिए इस सेल्स प्रमोशन की हद क्या होगी?

31 जनवरी को अमिताभ बच्चन ने वोडाफ़ोन के खराब नेटवर्क के बारे में ट्वीट किया था. अमिताभ ने वोडाफ़ोन को ट्वीट किया था कि उनके Messages नहीं जा रहे और सभी फ़ेल हो रहे हैं.

अमिताभ का ये ट्वीट देखते ही Reliance Jio ने उन्हें ट्वीट कर के अपनी सर्विस आॅफ़र कर दी. Jio ने ट्वीट किया कि हमें खुशी होगी आपको अपनी सर्विस देते हुए. ये तुरंत चालू भी हो जाएगी हमारे आधार कार्ड eKYC होम डिलिवरी प्रॉसेस के ज़रिए.

कहीं ये Reliance Jio की PR Strategy तो नहीं?

ऐसा कम ही होता है कि कोई बड़ा सेलिब्रिटी खराब नेटवर्क या कोई छोटी चीज़ के बारे में ऐसे ट्वीट करे. ऐसे में Reliance Jio का अपना आॅफ़र देना थोड़ा अजीब लग रहा है. हो सकता है ये Jio की PR Strategy हो अपनी बेहतर सर्विक के बारे में बताने के लिए और मुफ़्त में हर अखबार की सुर्खियां बटोरने के लिए. साथ ही साथ वोडाफ़ोन की छवि पर भी इसका बुरा असर पड़ा है.

​हालांकि कुछ देर बाद बिग बी ने दोबारा ट्वीट कर समस्या हल हो जाने की बात लिखी थी.

Source- Twitter