किसी भी फ़्लाइट में सफ़र करने के दौरान आपने एक बात नोटिस की होगी, वो ये की हर एयरलाइन कंपनी की एयरहोस्टेस अलग-अलग परिधान में नज़र आती हैं. कोई ट्रेडिशनल तो कोई मॉर्डन ड्रेस में, यही उनकी ख़ासियत होती है. वहीं दूसरी तरफ दुनिया में एक ऐसी एयरलाान्स कपंनी भी मौजूद है जिसकी एयर होस्टेस बिकनी में लोगों का स्वागत करती दिखाई देती हैं. इसका नाम है ViertJet एयरलाइंस जो पूरी दुनिया में 'बिकनी एयरलाइन्स' के नाम से जानी जाती है. बहुत जल्द ही इंडिया के लोगों को भी इसकी फ़्लाइट में यात्रा करने का मौका मिलने वाला है.

Source: Cntraveller

जी हां, बिकनी फ़्लाइट्स इंडिया से अपनी सर्विस शुरू करने जा रही है. हाल ही में इस कंपनी ने इस बात की घोषणा की है. वियतनाम के हो-ची-मिन्ह सिटी से दिल्ली के लिए कंपनी सीधी हवाई सेवा शुरु करेगी. सप्ताह में इसकी 4 उड़ाने होंगी, जिसकी शुरूआत जुलाई-अगस्त में की जा सकती है.

Source:Mensxp

बात करें बिकनी एयरलाइन्स की तो ये वियतनाम की एयर सर्विस कंपनी है. इसकी सीईओ Nguyen Thi Phuong Thao हैं, जो इसकी जबरदस्त सफ़लता के चलते वहां की पहली महिला अरबपती बन गई हैं. इस अनोखी एयरलाइन्स का विवादों से भी गहरा नाता रहा है. पिछले दिनों जब इसने अपनी नेशनल फुटबॉल टीम के लिए प्लेन के अंदर लांजरी में एयर होस्टेसेज की परेड कराई थी, तो इसकी जमकर आलोचना की गई थी.

Source:Mensxp

खैर, अब ये एयरलाइन्स इंडिया में अपनी सर्विस की शुरूआत करने जा रही है, जहां अकसर किसी ना किसी एयरहोस्टेस के साथ अभद्र व्यवहार की घटना सामने आती रहती है. ऐसे में ये सवाल उठना लाज़मी है कि क्या बिकनी में कस्टमर्स की सेवा करती इन एयरहोस्टेस से किसी तरह की ओछी हरकत नहीं होगी? इस ओर भी ध्यान देनी की जरूरत है.

Source: Cntraveller