सलमान खान ने अपने करियर में जितनी हिट फ़िल्में दी हैं, उससे ज़्यादा तो शायद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में लोगों के करियर बना डाले होंगे. 'बॉडी बनाओ और लॉन्च हो जाओ' के फ़ॉर्मूले के तहत वो अर्जुन कपूर, हिमेश रेश्मिया जैसे कुछ एक्टर्स के लिए प्रेरणा रह चुके हैं और लगता है कि अब वो यही काम बॉबी देओल के साथ करने जा रहे हैं.

बिग बॉस 11 के संडे एपिसोड में रेस-3 की पूरी टीम पहुंची थी. बॉबी देओल, जैकलीन फ़र्नाडिस, डेज़ी शाह और निर्देशक रेमो डिसूज़ा भी इस मौके पर मौजूद थे. लेकिन सबसे दिलचस्प बात ये थी कि सलमान ने इस मौके पर एक तस्वीर के सहारे बॉबी देओल का नया लुक जारी किया. इस फ़ोटो में बॉबी बेहद फ़िट नज़र आ रहे थे.

बिग बॉस के कई सीज़न होस्ट कर चुके सलमान ने बताया कि बॉबी ने अब तक जिम से दूरी बना रखी थी लेकिन ये पहली बार है जब वो अपनी बॉडी पर काम कर रहे हैं. बॉबी ने फ़िल्म रेस-3 के लिए जिम जॉइन किया है और वे इस फ़िल्म में काफ़ी अलग लुक में दिखाई देंगे.

अपने बड़े भाई सनी देओल की तरह ही बेहद शर्मीले बॉबी इस फ़ोटो को लेकर भी काफी शर्मा रहे थे. उन्होंने कहा कि रेस-3 के लिए उनका जिम का शेड्यूल काफ़ी हेक्टिक है और वो जल्द से जल्द इस शेड्यूल को ख़त्म कर लेना चाहते हैं.

गौरतलब है कि 'रेस' और 'रेस 2' में मुख्य भूमिका सैफ़ अली खान ने निभाई थी, लेकिन इस फ़्रेंचाइज़ी की तीसरी फ़िल्म में पहली बार सलमान खान लीड रोल में नज़र आएंगे. ये फ़िल्म अगले साल ईद के मौके पर रिलीज़ होगी.

हाल ही में एक इंटरव्यू में बॉबी ने बताया था कि उन्हें अरसे से काम की तलाश थी लेकिन उन्हें काम नहीं मिल रहा था. इसके बाद ये भी ख़बर आई कि वो डीजे बनने जा रहे हैं लेकिन बॉबी ने इससे साफ़ इंकार किया था. बॉबी उन पारंपरिक कलाकारों में से हैं जो सोशल मीडिया और बॉलीवुड पार्टियों से दूर ही रहते हैं, ऐसे में उन्हें पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड में कनेक्शंस बनाने में दिक्कतें आई जिससे उन्हें कई साल घर पर भी बैठना पड़ा लेकिन उम्मीद है कि सलमान के साथ इस फ़िल्म के साथ ही बॉलीवुड में उनकी दूसरी पारी शानदार स्तर पर लॉन्च हो जाएगी.

Source: Hindustan Times