हर पिता और मां की चाहत होती है कि उसके बच्चे उससे कहीं ज़्यादा बड़े बने, वहीं बेटे की चाहत होती है कि वो बिलकुल अपने पिता या मां की तरह दिखे. कुछ ऐसा ही हुआ है बॉलीवुड के इन स्टार्स और उनके बच्चों के साथ. खूबसूरती हो या काम, ये बच्चे अपने स्टार माता-पिता से कहीं ज़्यादा आगे हैं.

1. राकेश और ऋतिक रौशन

राकेश रौशन फ़िल्मों के दौरान अपनी एक्टिंग से ज़्यादा स्मार्टनेस के कारण जाने जाते थे, लेकिन उनके बेटे ऋतिक रौशन को ग्रीक गॉड के नाम से बुलाया जाता है. इनकी एक्टिंग का लोहा पूरी इंडस्ट्री मानती है. ऋतिक के लुक्स पर अगर गौर किया जाए तो, ये अपने पिता जैसे ही लगते हैं.

2. अमृता सिंह और सारा अली ख़ान

अमृता सिंह और सैफ़ अली ख़ान की बेटी सारा अली ख़ान अपनी मां जैसी ही दिखती हैं. अमृता सिंह अपनी जवानी में कुछ-कुछ अपनी बेटी जैसी ही दिखती थीं.

3. जावेद अख़्तर और फ़हरान अख़्तर

बेहतरीन लेखक जावेद अख़्तर के बेटे फ़हरान अख़्तर न सिर्फ़ अपने पिता की तरह दिखते हैं, बल्कि प्रतिभा में भी वो अपने पिता जैसे ही हैं.

4. सोनी राजदान और आलिया भट्ट

अपनी Cuteness से बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा आलिया भट्ट किसी और पर नहीं, बल्कि अपनी मां पर गई हैं. अपने ज़माने में सोनी राजदान भी एक बेहतरीन अदाकार हुआ करती थीं और उनकी बेटी भी उसी राह पर हैं.

5. बबीता और करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर को देखने पर उनकी मां बबीता की झलक देखने को मिलती है. अपने ज़माने की बेहतरीन अदाकारा बबीता को अपनी बेटी करिश्मा को देख कर काफ़ी गर्व महसूस करती होंगी.

6. जैकी और टाइगर श्रॉफ़

एक और बाप-बेटे की जोड़ी, जो दिखने में बिलकुल एक जैसे ही है. इन दोनों में बस एक ही अंतर है, बेटे टाइगर को पिता जैकी से बेहतर डांस आता है.

7. शर्मिला टैगौर और सोहा अली ख़ान

शर्मिला टैगौर और सोहा अली ख़ान के फ़िचर एक दूसरे से काफ़ी मिलते हैं. हांलाकि कई लोग शर्मिला को आज भी सोहा से ज़्यादा सुंदर मानते हैं. लेकिन बस ये तो नज़र-नज़र का खेल है.

8. डिंपल कपाड़िया और ट्विंकल खन्ना

डिंपल कपाड़िया ने अपने वक़्त सिनेमा के पर्दे पर कई बार आग लगाई है. इनकी खूबसूरती के सब कायल थे. उनकी खूबसूरती ही ट्विंकल को विरासत में मिली. एक वक़्त ट्विंकल बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हिरोइन्स में से एक हुआ करती थीं.

9. शाहरुख और आर्यन ख़ान

आर्यन ख़ान को देखते ही कोई भी पहचान सकता है कि वो किस के बेटे हैं. बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ की झलक उनके बेटे में साफ़ देखी जा सकती है.

10. सैफ़ और इब्राहिम अली ख़ान

शायद इससे ज़्यादा किसी भी बेटे का चेहरा उसके पिता से नहीं मिलता होगा. सैफ़ की कार्बन कॉपी हैं उनके और अमृता सिंह के बेटे इब्राहिम अली ख़ान.

Art By: Shruti Mathur