2018 आधा बीत चुका है और अब तक कई फ़िल्में और शो रिलीज़ हो चुके हैं. इनमें से कुछ हिट रहे, तो कुछ फ़्लॉप. इनमें भी कुछ फ़िल्में ऐसी हैं, जो दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहीं. क्योंकि इनकी कहानी और बड़े-बड़े स्टार्स के साथ-साथ कुछ छोटे कलाकारों की ग़ज़ब की एक्टिंग भी देखने को मिली. जैसे सेक्रेड गेम्स, राज़ी, संजू आदि.

चलिए एक नज़र डालते हैं बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ उभरते हुए कलाकारों पर...

कुब्रा सैत - सेक्रेड गेम्स

Source: Netflix

इस वेब सीरीज़ में कुब्रा ने एक माफ़िया डॉन की गर्लफ्रेंड का रोल निभाया है, जो वास्तव में एक ट्रांसजेंडर है. चाहे बात एक बार डांसर की हो या फिर एक पैशनेट लवर की. कुब्रा हर सीन में अपना 100% देती दिखी हैं. नवाजुद्दीन और सैफ़ अली खान जैसे स्टार्स से सजे इस शो में आप उन्हें इग्नोर नहीं कर पाएंगे.

जयदीप अहलावत -राज़ी

Source: charmboard.com

आलिया की सुपरहिट फ़िल्म राज़ी में उनके ट्रेनर का रोल निभाया था जयदीप ने. यहां अपने देश के लिए किसी भी हद तक जाने का ज़ज्बा उनकी नज़रों में साफ़-साफ़ झलकता है. वहीं लस्ट स्टोरीज़ में वो अपने ही दोस्त की वाइफ़ के साथ लव फरमाते नज़र आए. यहां भी मनीषा कोइराला और संजय कपूर के बीच वो ख़ुद की मौजूदगी दर्ज कराने से नहीं चूके.

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी - सेक्रेड गेम्स

Source: Indian Express

नवाज़ुद्दीन की एक्टिंग हर एक फ़िल्म के साथ ऊंचाइयां छूती दिखाई दे रही है. इसका ताज़ा उदाहरण है सेक्रेड गेम्स. इसमें इन्होंने जिस अंदाज़ से एक मुंबई माफ़िया का किरदार निभाया है, उतने ख़ौफनाक तो वो 'रमन राघव' में भी नहीं दिखे थे.

विक्की कौशल - संजू

Source: Indian Express

संजय दत्त की बायोपिक में रणबीर के अलावा जिस शख़्स की चर्चा हो रही है, वो हैं विक्की कौशल. इन्होंने संजय के दोस्त कमली का किरदार दिल से निभाया है. उन्होंने अपने इस किरदार ऐसे जिया है कि एक बार को तो ऐसा लगता है मानों वो असल में भी कमली ही हैं, विक्की कौशल नहीं.

कियारा आडवाणी - लस्ट स्टोरीज़

Source: Imgur

कियारा आडवाणी का करियर अभी तक डांवा-डोल था, लेकिन लस्ट स्टोरीज़ ने उनके करियर को ट्रैक पर ला दिया. इस वेब सीरीज़ में उन्होंने एक ऐसी नई नवेली दुल्हन का रोल निभाया है, जो अपने Physical Satisfaction को पूरा करना चाहती है. इसी के साथ ही वो ये संदेश देने में भी कामयाब रहती हैं कि शादी में प्यार के अलावा और भी कुछ चीज़ों की ज़रूरत होती है.

राजश्री देशपांडे - सेक्रेड गेम्स

Source: Netflix

राजश्री 'एस दुर्गा' और 'एंग्री इंडियन गॉडेस' जैसी फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं. लेकिन उन्हें पहचान दिलाई सेक्रेड गेम्स ने. इसमें उन्होंने एक गैंगस्टर की सीधी-सादी पत्नी का रोल निभाया है. हालांकि, लोग उनके बोल्ड सीन्स की निंदा कर रहे हैं, लेकिन अगर देखा जाए, तो ये कहानी की डिमांड थी और राजश्री ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है.

सुमित व्यास - वीरे दी वेडिंग

Source: firstpost

इस फ़िल्म बहुत से बड़े-बड़े कलाकार थे, लेकिन फिर भी सुमित को कोई नज़रअंदाज नहीं कर पाया. फ़िल्म में अपने प्यार के लिए समर्पित लड़के और एक बेटे के किरदार को उन्होंने सहजता से निभाया है. उनकी परफ़ॉर्मेंस को देख मिडिल क्लास से ताल्लुक रखने वाला हर व्यक्ति उनसे आसानी से कनेक्ट हो जाता है.

विनीत कुमार सिंह - मुक्काबाज़

Source: scroll.in

'अगली' और 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' जैसी कई फ़िल्मों में छोटे-मोटे रोल निभाने के बाद पहली बार विनीत लीड रोल में दिखे थे, 'मुक्काबाज़' में. यहां उनकी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल किया अनुराग कश्यप ने. फ़िल्म में साफ़-साफ़ दिखता है कि इस रोल पर विनीत ने भी काफ़ी मेहनत की. फ़िल्म में खेल, प्रेम और समाज में पैठ कर चुकी हर समस्या को ठीक से दर्शकों के सामने पेश करते दिखे हैं विनीत.

जिम सार्भ - पद्मावत

Source: zeenews.india.com

नीरजा में एक आतंकी के रोल के बाद जिम सार्भ 'पद्मावत' में दूसरे ख़लनायक, जो एक ट्रांसजेंडर है, के रोल में दिखे थे. फ़िल्म में दीपिका और रणवीर के अलावा इस एक्टर ने भी अपनी एक्टिंग से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा और लोगों ने जमकर उनकी तारीफ़ की.

गीतांजली राव - अक्टूबर

Source: fimcompanion.com

वरुण धवन के अलावा इस फ़िल्म में क्रिटिक्स ने गीतांजली राव की एक्टिंग की भी प्रशंसा की. फ़िल्म में गीतांजलि ने एक ऐसी मां का किरदार निभाया है, जो अपनी बेटी को मौत के मुंह से निकालने के लिए एड़ी-चोटी का ज़ोर लगा देती है. इस असहाय मां के रोल के साथ इन्होंने पूरा न्याय किया. उन्हें देख कर ऐसा लगता है कि इस रोल को गीतांजली से बेहतर कोई नहीं निभा सकता था.

परमब्रता चटर्जी - परी

Source: india.com

अनुष्का शर्मा की फ़िल्म परी में बांग्ला स्टार परमब्रता चटर्जी ने एक आम आदमी का रोल निभाया था. इस रोल में उनकी इनोसेंस पर्दे पर निख़र कर सामने आयी. इसमें उनका रोल 'कहानी' के उनके रोल से काफ़ी अलग था, लेकिन उन्होंने इसको बखूबी निभाकर दर्शकों की वाह-वाही लूटी.

शिखा तलसानिया - वीरे दी वेडिंग

Source: blogspot.com

'वेकअप सिड' से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली शिखा 'वीरे दी वेडिंग' में अपनी एक अलग छाप छोड़ती दिखीं. इसमें उन्होंने एक ऐसी बेटी और सहेली का किरदार निभाया है, जो लव मैरिज करती है. एक दोस्त और पत्नी दोनों के किरदारों को शिखा ने पूरी शिद्दत से जिया है.

रजत कपूर - परी

Source: tellychakkar

रजत कपूर इंडस्ट्री में काफ़ी दिनों से सक्रीय हैं और उनकी एक्टिंग स्किल्स के बारे में हर कोई जानता है. इस फ़िल्म में उन्होंने एक सिरफिरे डॉक्टर का किरदार बड़ी ही सहजता से निभाया है.

हमें ख़ुशी है कि इन्होंने स्टारकिड्स और कमर्शियल सिनेमा के प्रेशर के बीच अपनी प्रतिभा के दम पर दर्शकों का दिल जीता. उम्मीद है ये आगे भी ऐसा ही करते रहेंगे.