बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने उत्तर प्रदेश के 1,398 किसानों का लोन चुकाने का बड़ा फ़ैसला लिया है. देशभर से आये दिन किसानों की आत्महत्या की ख़बरें सुनने को मिलती हैं, लेकिन इस बार यूपी के किसानों को बिग बी का साथ मिला है. इस बार किसानों को सरकार के आगे हाथ फ़ैलाने की ज़रूरत नहीं हैं क्योंकि ख़ुद अमिताभ बच्चन 1,398 किसानों का 4.05 करोड़ रुपए का लोन चुकाने वाले हैं.

Source: india.com
बिग बी ने अपने ब्लॉग में लिखा कि 'कुछ किसानों के सिर से लोन का बोझ कम करने के लिए मैं उनका कृतज्ञ हूं'.

70 किसानों के लिए बुक किया रेलवे टिकट

इतना ही नहीं, अमिताभ बच्चन ने 70 किसानों को मुंबई आने आने का आमंत्रण भी भेजा है और उनके लिए ट्रेन का एक पूरा डिब्बा बुक किया है. इस दौरान बिग बी उनसे निजी तौर पर मुलाकात करेंगे और उन्हें बैंक के पत्र भी सौंपेंगे.

Source: businessstandard

अमिताभ बच्चन के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि, वो उत्तर प्रदेश के 1,398 किसानों का 4.05 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज़ चुकाएंगे. इसके बाद वो 26 नवंबर को मुंबई में किसानों से मुलाक़ात कर ख़ुद उन्हें बैंक के पत्र सौंपेंगे.

Source: aajtakintoday

अमिताभ बच्चन ने किसानों के ऋण को चुकाने के लिए 'बैंक ऑफ़ इंडिया' के साथ ओटीएस (वन टाइम सेटलमेंट) किया है.

Source: oneindia

इसी साल बड़ोदा में अमिताभ बच्चन जब 'सयाजी रत्‍न अवार्ड' के समारोह में पहुंचे थे, तो उन्‍होंने 350 से अधिक किसानों का बैंक लोन चुकाकर उनकी मदद की थी और महाराष्‍ट्र के 44 शहीदों के परिवारों की भी मदद भी की थी.

Source: exchange4media

दरअसल, कुछ दिन पहले सोनी के मशहूर शो 'कौन बनेगा करोड़पत‍ि' के दौरान उनकी महाराष्ट्र के ह‍िंगोली से आए किसान अनंत कुमार से मुलाक़ात हुई थी. इस दौरान उन्होंने किसानों की बदतर स्थिति के बारे में अमिताभ और पूरी दुनिया को बताया था.

Source: economictimes