जब से सिनेमा की शुरुआत हुई है तब से सेलिब्रिटीज़ को लेकर लोगों का दीवानापन बरकरार है. बॉलीवुड सितारों की गॉसिप्स जानने के लिए कई अच्छे भले पत्रकार Paparazzi बनने को मजबूर हो जाते हैं. ये स्टार्स अक्सर लोकप्रिय चैट शो या इंटरव्यू में अपने बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराते हैं, लेकिन दौड़ती-भागती ज़िंदगी के बीच कई बार लोग अपने पसंदीदा स्टार्स के इंटरव्यूज़ से महरुम हो जाते हैं. ऐसे में हम आपके लिए लाए हैं आपके फेवरेट सितारों से जुड़े कुछ ऐसे खुलासे, जिनके बारे में आपने इससे पहले शायद ही सुना होगा.

1. अपने Sexual Harasser को माफ़ कर दिया था अनुराग कश्यप ने

Source: Indian Express

बॉलीवुड में Alternate सिनेमा को नई पहचान दिलाने वाले निर्देशक, अनुराग कश्यप बचपन में यौन उत्पीड़न के शिकार रहे हैं. वे इस बात को टीवी इंटरव्यू में भी स्वीकार चुके हैं. कश्यप की सालों बाद उस शख़्स से मुलाकात भी हुई. वे चाहते तो इस व्यक्ति को सज़ा दिलवा सकते थे, लेकिन अपराधबोध से ग्रस्त इस इंसान को कश्यप ने जाने दिया.

2. अंधेरे से डरती हैं आलिया

Source: deccanchronicle

आलिया भट्ट को अंधेरे से बेहद डर लगता है. आलिया के मुताबिक, 'मैं अंधेरे से डरती हूं. मैं अपनी कमरे की लाइट्स ऑन कर सोती हूं. जब भी मैं यात्रा करती हूं तो हमेशा बैचेन रहती हूं. मुझे प्लेन में यात्रा करना पसंद नहीं है'.

3. दीपिका पादुकोण को किस करना चाहते हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा

Source: India.com

सिद्धार्थ एक लोकप्रिय चैट शो पर दीपिका पादुकोण को किस करने की इच्छा जता चुके हैं. उन्होंने यहां तक कहा था कि 'आलिया को किस करना बेहद बोरिंग था, मुझे लगता है कि दीपिका को किस करना बेहतर अनुभव होगा'.

4. सलमान खान की बहन को डेट कर चुके हैं अर्जुन कपूर

अर्जुन कपूर, सलमान खान की बहन अर्पिता खान के साथ दो साल तक रिलेशनशिप में थे. अर्पिता ने अर्जुन को उनके बढ़ते वज़न के चलते छोड़ दिया था. शुरुआत में अर्जुन इस बात से काफ़ी सदमे में रहे, लेकिन उसके बाद उन्होंने जिम जॉइन किया और आज वे काफ़ी फिट हैं. अर्जुन कपूर ने बताया था कि उनका अफ़ेयर सलमान खान की फ़िल्म मैंने प्यार क्यों किया के सेट पर शुरू हुआ था.

5. कल्कि के साथ भी बचपन में हुआ था Sexual Harrasement

अनुराग कश्यप की पूर्व पत्नी और अदाकारा कल्कि को भी बचपन में यौन शोषण का शिकार होना पड़ा था. उन्होंने इस मामले में पहले तो चुप्पी बनाए रखी, लेकिन उन्हें एहसास हुआ कि अगर वे इसके बारे में बात करेंगी तो कई महिलाएं हिम्मत जुटा कर ऐसे मामलों में सामने आ पाएंगी.

6. सोनम नहीं मानती अपनी बॉडी को Beach के लिए आकर्षक

Source: India.com

सोनम कपूर मानती हैं कि उनकी बॉडी Beach body नहीं है और वे अक्सर अपनी फ़िल्मों में बिकिनी पहनने से परहेज़ करती आई हैं. लेकिन सोनम 'बेवकूफ़ियां' में अपने बिकिनी अवतार के लिए सुर्खियां बटोरने में कामयाब रही थीं.

7. दोस्त बनाने में सहज नहीं हैं शाहरुख

Source: India.com

किंग ऑफ़ बॉलीवुड, शाहरुख खान अपने आप को एक ऐसे इंसान के तौर पर देखते हैं जिसे दोस्त बनाने की कला नहीं आती. यही कारण है कि इंडस्ट्री में उनके ज़्यादा दोस्त नहीं हैं. करण जौहर, सलमान खान, शिरीष कुंदर और फ़राह खान के साथ उनके रिश्ते खराब हुए तो इन रिश्तों को भी सामान्य होने में भी काफ़ी समय लग गया था.

8. सलमान खान वर्जिन हैं

सलमान खान ने बेहद मज़ाकिया अंदाज़ में एक चैट शो पर एक ‘सीक्रेट’ शेयर किया था. उन्होंने कहा था कि वे लगभग 50 साल की उम्र में भी वर्जिन बने हुए हैं. भाई के खास फ़ैंस इस बात को सच भी मानते हैं.

9. रणबीर ने दिया था दीपिका को धोखा

Source: Indiatoday

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की रिलेशनशिप में सब कुछ एकदम सही चल रहा था कि अचानक इस रिश्ते को नज़र लग गई. रणबीर, कैटरीना पर ऐसे फ़िदा हुए कि उन्होंने दीपिका को Cheat तक कर दिया. लेकिन इस मामले में उन्होंने पूरी ईमानदारी से अपना पक्ष रखा है. उन्होंने एक बार कहा था कि 'मैं अपरिपक्व था. कई बार लोगों से गलतियां हो जाती हैं. जब आप अपने रिश्ते को प्राथमिकता और थोड़ी ज़्यादा अहमियत देना शुरू कर देते हैं, तब आप ये बात समझ पाते हैं'.

10. विद्या को अपना काम निकलवाने के लिए देनी पड़ी थी रिश्वत

भारत जैसे देश में कभी-कभी सेलिब्रिटीज़ को भी रिश्वत देकर काम करवाना पड़ता है. अभिनेत्री विद्या बालन को अपने नए घर के लिए रिश्वत देनी पड़ी थी. खार में प्रॉपर्टी लेते वक्त उन्हें ऐसा करना पड़ा था. हालांकि एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान उन्होंने कसम खाई थी कि वे फ़िर कभी रिश्वत नहीं देंगी.

11. चित्रांगदा भी हुई थी बचपन में यौन उत्पीड़न की शिकार

Source: The bridal box

चित्रांगदा ने फ़िल्म इंकार में एक ऐसी महिला का किरदार निभाया था जो अपने साथ काम करने वाले शख़्स को सेक्शुअल हरैस्मेंट के केस में फ़ंसाने की कोशिश करती है, लेकिन असल ज़िंदगी में वे खुद इसका शिकार हो चुकी हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके साथ यौन शोषण हुआ है  और इस घटना ने उन्हें ताउम्न 

12. शादी के बाद भी गोविंदा ने बनाए रिश्ते

गोविंदा पिछले कई सालों से शादी-शुदा हैं, लेकिन इसके बावजूद उनके कुछ महिलाओं के साथ संबंध रहे. उन्होंने एक बार कहा था कि 'हां, मैंने शादी के बाहर भी रिश्ते रखे हैं'. लेकिन वो इस बारे में ज़्यादा जानकारी देने से कतराते रहे हैं.

13. शाहिद ने कसा था करीना पर तीखा व्यंग्य

Source: avstv

करीना कपूर के साथ ब्रेकअप हो जाने के बाद शाहिद से एक शो में पूछा गया था कि वे अब उनके साथ काम करना चाहेंगे या नहीं? जवाब में शाहिद ने कहा था कि 'अगर मेरा निर्देशक मुझे गाय या भैंस के साथ काम करने को कहेगा तो मैं वो भी करूंगा'.

14. आमिर ने शाहरुख को कहा था 'कुत्ता'

Source: Indiatvnews

बॉलीवुड के परफ़ेक्शनिस्ट आमिर खान तो इस मामले में शाहिद से भी आगे निकल गए थे. उन्होंने एक बार एक सोशल मीडिया वेबसाइट पर पोस्ट किया था कि 'शाहरुख मेरे तलवे चाट रहा है और मैं उसे कभी-कभार बिस्किट खिला देता हूं. इससे पहले कि आप सैंकड़ों कयास लगाने लगें, मैं साफ़ कर दूं कि शाहरुख मेरे कुत्ते का नाम है'.

शाहरुख ने इस मामले में कहा था कि मेरे दोनों बच्चों आमिर को बेहद पसंद करते हैं, लेकिन अब उन्होंने अपने दो फ़ैंस को खो दिया है.

15. ऋतिक रोशन का बचपन हकलाहट की वजह से त्रासदी भरा रहा

Source: India today

ऋतिक रोशन का बचपन बेहद त्रासदी भरा था. उन्हें बचपन में हकलाने की समस्या थी और उनके आस-पास मौजूद लोग उसके बोलने के इस तरीके का मज़ाक उड़ाया करते थे. ऋतिक ने एक बार कहा था कि 'जब तक आप कुछ बोल नहीं रहे होते हो तब तक सब सामान्य लगता है, लेकिन जैसे ही आप बोलना शुरू करते हैं, अटकने लगते हैं. आप समझ नहीं पाते, ऐसा क्यों हो रहा है. आपका पूरा शरीर सुन्न हो जाता है. आपका दिल घबराने लगता है. आसपास खड़े लोग आपको सुनना चाहते हैं, लेकिन आप असहाय महसूस करते हैं. ये एक नारकीय फ़ीलिंग है. बचपन में बेहद कम आत्मविश्वास वाला ये बच्चा अपनी सभी समस्याओं को पार करते हुए आज सुपरस्टार है.