मेहनत, ईमानदारी और समर्पण ही इंसान की सफ़लता की कुंजी है. इंसान चाहे कितनी भी मेहनत क्यों न कर ले, लेकिन जब तक वो किसी भी काम के प्रति ईमानदारी और समर्पण नहीं दिखायेगा तब तक सफ़लता मिलना मुश्किल है. कोई इंसान अपने काम के प्रति कितना समर्पित हो सकता है इसका जीता-जगता उदाहरण हैं Kat Mayer. पेशे से नर्स Kat अपने काम को इतनी शिद्दत से करती हैं कि उनके हॉस्पिटल से लेकर सोशल मीडिया तक लोग उनकी ही तारीफ़ करने में लगे हुए हैं.

Source: indiatimes

दरअसल, यूरोप (स्कॉटलैंड) में इन दिनों भारी बर्फ़बारी हो रही है. ऐसे में वहां जन-जीवन ठप्प पड़ा हुआ है, लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा है. स्कूल, कॉलेज से लेकर हॉस्पिटल सभी बर्फ़बारी के कारण परेशानी झेलने को मजबूर हैं. सोचिये अगर किसी हॉस्पिटल में मरीज़ का कोई ज़रूरी ऑपरेशन होना हो और डॉक्टर व नर्स समय पर हॉस्पिटल ही न पहुंच पायें, तो ऐसे में कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है.

कहते हैं न कि डॉक्टर भगवान का ही एक रूप होता है और नर्स उसी भगवान के सहयोगी होते हैं जो मरीज़ की देख-रेख में डॉक्टर की मदद करते हैं. नर्स भी किसी मरीज़ के लिए भगवान से कम नहीं होते हैं. स्कॉटलैंड के Lincoln Country Hospital में काम करने वाली Kat Mayer भी उन्हीं नर्सों में से एक हैं. Mayer एक मरीज़ के ज़रूरी ऑपरेशन के लिए बर्फ़ की शीतलहर की चिंता किये बिना 16 किलोमीटर पैदल चलकर 3 घंटे में हॉस्पिटल पहुंच गयी.

इस दौरान Kat ने सोशल मीडिया पर वो वीडियो भी शेयर किया जिस वक़्त वो हॉस्पिटल जा रही थी, उन्होंने कहा, 'शुरू में मुझे लग रहा था कि मैं आधे घंटे में हॉस्पिटल पहुंच जाऊंगी, लेकिन भारी बर्फ़बारी के कारण मुझे पूरे 16 किलोमीटर पैदल चलना पड़ गया, जिसमें मुझे 3 घंटे का समय लगा.' इस दौरान सोशल मीडिया पर कई लोगों ने Kat की इस हिम्मत की जमकर तारीफ़ की. उनके इस कदम के लिए उनका शुक्रिया अदा भी किया.

Source: twitter

एंडी रेनविक ने बीबीसी रेडियो स्कॉटलैंड को बताया कि Kat Mayer को आज एक मरीज़ के ज़रूरी ऑपरेशन के लिए हॉस्पिटल जाना था. वो Anniesland से Paisley के लिए निकली थी, लेकिन इसमें उनको दो घंटे, 50 मिनट का समय लग गया. जब वो हॉस्पिटल के लिए जा रही थी तो उनकी आंखों पर बर्फ़ जम गयी थी, वो सिर से लेकर पैर तक बर्फ़ से ढकी नज़र आ रही थी.

Kat Mayer हमें काम के प्रति समर्पण और इंसानियत की मदद करने की प्रेरणा देती हैं. आज पता चला डॉक्टर्स ही नहीं नर्स भी होते हैं भगवान का एक रूप.

Source: ladbible