ब्राज़ील के राष्ट्रपति मिकेल टेमेर ने एक चौंकाने वाले फैसला लेते हुए राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास को छोड़ दिया है. टेमर और मार्सेला दोनों को ही राष्ट्रपति भवन एल्वोरादा पैलेस का माहौल रास नहीं आया. टेमेर ने तो यहां तक आशंका जताई है कि प्रेसीडेंट हाउस में भूत की भी मौजूदगी हो सकती है.

माइकल टेमेर (76) और उनकी पत्नी मार्सेला (33) ने एल्वोरादा पैलेस की जगह अब उपराष्ट्रपति आवास में शिफ्ट होने का फैसला किया है. 1950 के दशक में बने इस पैलेस को मशहूर आर्किटेक्ट ऑस्कर नियेमार ने बनाया था.

Source: cnn

इस शानदार पैलेस में एक खूबसूरत स्वीमिंग पूल के अलावा सिनेमाहॉल और हेलीपोर्ट भी मौजूद हैं. टेमेर ने कहा कि मुझे वहां बेहद अजीब महसूस होता था. मैं पहली रात से ही वहां ठीक ढंग से सो नहीं पाया. मुझे इस जगह की एनर्जी ठीक नहीं लग रही थी. मेरी पत्नी को भी कुछ हद तक ऐसा ही महसूस हुआ. सिर्फ मेरे बेटे को ही ये जगह रास आ रही थी. हमने यहां तक सोचना शुरु कर दिया था कि क्या इस जगह पर कोई भूत हो सकता है?

Source: Dailymail

ग्लोबो अख़बार के मुताबिक, टेमेर की पत्नी ने इस पैलेस से दुष्टात्माओं को निकालने के लिए एक पुजारी की मदद भी ली थी लेकिन उनके सारे प्रयास नाकाफी साबित हुए. इसके बाद ही टेमेर परिवार उपराष्ट्रपति आवास जबुरु पैलेस में शिफ्ट हो गया है.

Source:nytimes

गौरतलब है ब्राज़ील में उपराष्ट्रपति का पद खाली होने के चलते टेमेर को वहां शिफ्ट होने में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा. गौरतलब है कि प्रेजीडेंट टेमेर को सिर्फ घर से ही दिक्कतें नहीं है, बल्कि उन्हें भ्रष्टाचार के कई आरोपों का भी सामना करना पड़ रहा है.

Source: Indian Express