श्रीलंका में एक महिला अपनी भव्य शादी और साड़ी की हैरतअंगेज़ लंबाई की वजह से चर्चा में है. ये साड़ी इतनी लंबी थी कि एक स्कूल के दो सौ से ज़्यादा बच्चों को इसे केवल उठाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे एक स्कूल के 250 बच्चों को इस काम के लिए इस्तेमाल किया गया. इस साड़ी की लंबाई हैरतअंगेज़ तौर पर 3.2 किलोमीटर लंबी थी. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि 100 छात्रों को इस शादी में फ़्लावर गर्ल्स भी बनना पड़ा था. ये स्कूल प्रोविंसियल मुख्यमंत्री सरथ एकनायक के नाम पर रखा गया है जो इस शादी के दौरान स्पेशल गेस्ट के तौर पर मौजूद थे.

Source: NDTV

नेशनल चाइल्ड प्रोटेक्शन अथॉरिटी, इस मामले को गंभीरता से ले रही है. NCPA की चेयरमैन Marini de Livera ने कहा कि हम इस मामले की सख़्ती से जांच कर रहे हैं क्योंकि इस हरकत को हम देश में ट्रेंड के रूप में नहीं देखना चाहते हैं. जो उन्होंने किया वह बच्चों के मानव अधिकारों के खिलाफ था. बच्चों को एजुकेशन से महरूम किया जाना, उनकी सुरक्षा के खिलवाड़ करना क्राइम है.मारिनी ने कहा कि स्कूली घंटों के दौरान बच्चों को इस तरह के काम में शामिल करना कानून के खिलाफ़ है और दोषियों को इस मामले में 10 साल की सज़ा हो सकती है.

Source: NDTV