बीते कुछ महीनों से देश के कई जवानों ने वीडियो के माध्यम से अपने विभाग के बेकार हाल और सरकार की कमियों को उजागर किया है. सबसे पहले BSF जवान तेज बहादुर ने जवानों को मिलने वाले खाने का ज़िक्र किया, उसके बाद अलग-अलग वीडियो में अलग-अलग समस्या उठाई गई.

बीते दिनों सुकमा, छत्तीसगढ़ में हुए हमले में 24 जवान शहीद हुए हैं, इसके अलावा 7 लापता हैं. इस पर आक्रोश दिखाते हुए CRPF जवान पंकज मिश्रा ने Facebook Live वीडियो के ज़रिए सरकार और राजनाथ सिंह की ढंग से लथेड़ लगाई है. पंकज, पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में CRPF की 221 बटालियन में तैनात हैं. पंकज का एक परिजन अभय कुमार उन शहीद जवानों में से एक था.

पंकज ने वीडियो में साफ़ बोला है कि राजनाथ सिंह एक अच्छे नेता साबित नहीं हो रहे हैं. उनके राज में जवानों को लाठी खानी पड़ रही है और वो ऐसे हमलों में शहीद हो रहे हैं. ये वही CRPF जवान हैं, जो अमित शाह और देश की बाकी VVIP को सिक्योरिटी देते हैं.

पंकज ने कहा कि उन्होंने बीजेपी या राजनाथ सिंह को नहीं, बल्कि मोदी को वोट दिया है और आप जैसे लोग उनका नाम खराब कर रहे हैं. हमले के दौरान 300 माओवादियों ने हमला किया था, जिसमें से 200 महिला थीं. उनसे बात करने से कुछ नहीं होगा, वहां 10-12 बटालियन की फ़ौज भेज कर उन्हें ख़त्म करना चाहिए.

पंकज 2013 से CRPF में हैं और उन्हें पता है कि इस वीडियो के बाद उन पर किस तरह की कार्यवाही हो सकती है.

Article Source- Indiatimes

Video Source- Facebook