प्लेन में आपने एयरहोस्टेस और केबिन क्रू के मेंबर्स को देखा ही होगा. अरे वही जिनके चेहरे पर उनकी ड्रेस चार-चांद लगा देती हैं. अगर आप रेगुलर हवाई सफ़र के आदी हैं, तो आपको यही चांद पुराना लगने लगता है. एक चाइनीज़ हवाई कंपनी कस्टमर के इसी मूड को भांप चुकी है. इसके लिए उसने एयरहोस्टेस और केबिन क्रू के मेंबर्स के लिए नए ड्रेस कोड को लागू किया है, जिसे न सिर्फ़ एयरहोस्टेस, बल्कि कस्टमर द्वारा भी काफ़ी पसंद किया जा रहा है.

चाइनीज़ एयरलाइन्स Hainan Airlines ने एयरहोस्टेस और केबिन क्रू के मेंबर्स के कपड़ों को आकर्षक बनाने के लिए फ़ैशन डिज़ाइनर Laurence Xu की सहायता ली. Laurence Xu ने अपने इस डिज़ाइन को Paris Couture Week के दौरान भी पेश किया. Laurence के ये डिज़ाइन Cheongsam से प्रेरित थे, जिसमें चीन के पारंपरिक परिधानों को मॉडर्न लुक के साथ लोगों के बीच पेश किया गया.

Hainan Airlines के ब्रांड डायरेक्टर Xu Fei का कहना है कि 'Hainan Airlines और Lawrence Xu के सहयोग से बनी ये ड्रेस सिर्फ़ एक ड्रेस नहीं है. इस ड्रेस से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चीन की सभ्यता के साथ-साथ उसकी आधुनिकता की झलक देखने को मिलेगी.'

आज हम आपके लिए इसी ड्रेस की कुछ तस्वीरें ले कर आये हैं, जिन्हें देख कर आप भी कहेंगे कसम से चाइना का जवाब नहीं.

लड़कियों के साथ-साथ ये ड्रेस लड़कों को भी निखारने का काम करती है.

आधुनिक चीन के साथ ही यहां की संस्कृति को भी दर्शाती है.

प्रसिद्ध डिज़ाइनर Laurence Xu ने किया है इसे डिज़ाइन.

Paris Couture Week के दौरान भी की जा चुकी है पेश.

फ़ैशन मैगज़ीन के कवर पेज पर मिल चुकी है इसे जगह.

Source: boredpanda