छोटे बच्चे अक्सर अपने आसपास की चीज़ों को लेकर बेहद उत्सुक रहते हैं, लेकिन कई बार यहीं उत्सुकता के चलते इनकी जान पर भी बन आती है. चीन में भी कुछ ऐसा ही हुआ. यहां एक बच्चे ने अपने Penis में 26 मैग्नेट घुसा लिए और इसका कारण भी अपने शरीर के प्रति जिज्ञासु होना ही था.

11 साल के इस बच्चे का नाम Pi Pi है. उसके घरवालों को इस मामले का तब पता चला जब उसके पेशाब में खून आने लगा. उसे Wenzhou शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसने अपने Urethera में मैग्नेट से बने खिलौने Buckballs को डाला था. इसकी वजह से उसके निचले हिस्से में सूजन आ गई थी.

डॉक्टर्स मैग्नेट को निकालते हुए

डॉक्टर्स का कहना था कि एक्स-रे रिपोर्ट के मुताबिक, लड़के के ब्लैडर और urethera में Neodymium मैग्नेट्स को देखा जा सकता था. Buckyballs नाम के इस खिलौने के चलते इस बच्चे की Urethera ट्यूब का काफ़ी हिस्सा ब्लॉक हो गया था जिसकी वजह से ये हिस्सा सूज गया और पेशाब में खून आना शुरू हुआ था.

बच्चे के Urethera का एक्स रे

Magnetism के चलते ये सभी 26 बॉल्स एक-दूसरे के साथ अटक गई थी. इन सभी बॉल्स को एक सर्जरी के सहारे इसी सप्ताह निकाला गया है. डॉ. वैंग का कहना था कि उसके ब्लैडर के अंदर 10 बॉल्स थी. इसके अलावा बाकी बॉल्स उसके Urethera के सामने अटकी हुई थी.

Magnetic Bead Chain

डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे को घर पर कम से कम 15 दिन का आराम करना होगा. डॉक्टर वैंग का कहना था कि ऐसे मामले उन बच्चों में ज़्यादा देखने को मिलते हैं जो चीज़ों को लेकर बेहद उत्सुक होते हैं और जो अपने शरीर में हो रहे नए-नए बदलावों से गुज़र रहे होते हैं.

Source: Metro