कई लोगों का मानना है कि अमेरिका के नेवादा के रेगिस्तान में मौजूद एरिया 51 एक ऐसी जगह है, जहां एलियंस और उड़नतश्तरियों को लोगों की निगाहों से दूर सीक्रेट तरीके से रखा जाता है. इस जगह के रहस्य को उजागर करने के लिए एक महिला और एक युवक ने इस जगह को एक्सप्लोर करने का फ़ैसला किया.

टिम डोयल और ट्रेसी डोयल एक यूटयूब चैनल UFO seekers चलाते हैं. ये चैनल एलियंस और उनके अस्तित्व से जुड़ा कंटेंट लोगों को प्रदान करता है.

पर चूंकि इस क्षेत्र की सुरक्षा का जिम्मा अमेरिकन आर्मी के पास है, ऐसे में टिम और ट्रेसी को इस क्षेत्र से 25 मील दूर एक पहाड़ पर चढ़ना पड़ा. इस पहाड़ की ऊंचाई 8000 फीट है.

इन लोगों ने टीकाबू के पहाड़ की चोटी पर चढ़कर यहां मौजूद बेस और बिल्डिंग्स की तस्वीरें लीं और वीडियो भी बनाया.

ये जगह एरिया 51 है. इस तस्वीर को एक शक्तिशाली टेलीस्कोप से उतारा गया है. इस बेस को केवल Tikaboo की चोटी से ही देखा जा सकता है. Conspiracy Theory में विश्वास करने वाले कई लोगों का मानना है कि इस बेस में उड़नतश्तरियों और एलियंस को रखा जाता है.

इस वीडियो के दौरान कई कारों को रोड और रनवे पर दौड़ते देखा गया. गौरतलब है कि हर साल नेवादा में हज़ारों लोग एलियंस को देखने की उत्सुकता के साथ यहां पहुंचते हैं.

इस वीडियो के दौरान ये भी देखा गया कि इस बेस को हवाईजहाज की टेस्टिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. एरिया 51 को देखने के लिए इन यूट्यूब वीडियोग्राफ़र्स ने 8000 फ़ीट लंबे Tikaboo Peak पर चढ़ाई की और शक्तिशाली टेलीस्कोप लेंस से इन लोगों ने यहां की तस्वीरें और वीडियो बनाए.

टिम और ट्रेसी आर्मी बेस को देखने के लिए जब Tikaboo पहाड़ पर चढ़ रहे थे. चढ़ाई के दौरान उन्हें रेचल नाम का एक शहर भी दिखाई दिया. इस लंबी चढ़ाई के लिए दोनों ने एसयूवी कार का इस्तेमाल किया.

इस क्षेत्र को ज़ूम करने के बाद यहां बेस के आसपास की जगहें भी साफ़ देखी जा सकती हैं. इस क्षेत्र के ज़्यादातर हिस्से में आबादी नहीं है. यहां से रैचल शहर तस्वीर में नज़र आ रही छाया से 25 मील दूर है.

Source: Dailymail