प्यार क्या है खुद को भूलकर खुद में ही खो जाने के एहसास का नाम है प्यार। जब प्यार का कोई मुहूर्त कोई समय तय नहीं होता, प्यार बस हो जाता है... देखभाल और सोच समझ कर किये गए प्यार को प्यार नहीं कहते, ये तो लम्हा होता है, जो क्षणिक होता है. ख़ैर, प्यार पर और लेक्चर ना देते हुए आगे की बात पर आते हैं.

पर अगर देख जाए तो कितना अजीब है ये कि कैसे एक ही पल में कोई व्यक्ति आपकी ज़िन्दगी बदल देता है. हर व्यक्ति को एक साथ की ज़रूरत होती है, कुछ अपने पार्टनर को ढूंढने के लिए कई जतन करते हैं, तो कुछ को अचानक ही कोई ऐसा मिल जाता है, जिसके साथ वो अपनी पूरी लाइफ़ बिताना चाहते हैं. पर कुछ ही लोगों के साथ ऐसा होता है.

ऐसा ही कुछ हुआ था 51 वर्षीय Dan West के साथ. Dan West अमेरिका की Ohio University में एक प्रोफ़ेसर हैं. Dan को उनका सच्चा प्यार एक किराना दुकान या ग्रॉसरी स्टोर में मिला. अरे हैरान मत हों, ये सच है. अपनी ये लव स्टोरी Dan West ने ख़ुद अपने स्टूडेंट्स के साथ शेयर की और उसके बाद से ये कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

dailymail के अनुसार, जब Dan के एक स्टूडेंट ने उनसे पूछा, 'आप को कैसे पता चला कि आपको प्यार हो गया है?'

इस सवाल पर Dan ने कहा, ये 1993 की बात है, वो (Vicki back आज उनकी वाइफ़ हैं) और मैं उस दिन एक ही फ़िल्म देखने आये थे और वहां से लौटते वक़्त एक ग्रॉसरी शॉप में मैं घुसा, वहां वो भी थी. मैंने सोचा कि क्यों न कल के लिए घर के लिए कुछ सामान ले लिया जाए.' वो भी वहां शॉपिंग कर रही थी.' इसके साथ ही उन्होंने बताया कि फिर मैं आइस क्रीम सेक्शन में गया, हम दोनों ने एक ही आइस क्रीम का डिब्बा उठाया, और तभी मुझे ये लगा कि यही वो लड़की है, जिसके साथ मैं पूरी ज़िन्दगी ग्रोसरी शॉपिंग करना चाहूंगा.'

Dan की इस स्टोरी को उनकी 19 वर्षीय स्टूडेंट Victoria Helmke ने ट्विटर पर पोस्ट कर दिया और देखते ही देखते ये क्यूट सी लव स्टोरी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. तब से लेकर अब तक इस कहानी को 1 लाख से भी ज़्यादा बार री-ट्वीट किया जा चुका है.

Victoria Helmke ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मेरे प्रोफ़ेसर की स्टोरी सुनने के बाद पूरी क्लास ने एक साथ Awww किया.'

आइये देखते हैं कि सोशल मीडिया पर लोगों ने कैसी-कैसी प्रतिक्रिया दी:

किसी ने सच ही कहा है, प्यार ढूंढने से नहीं, बल्कि ख़ुद-ब-ख़ुद मिल जाता है. कब, कैसे और कहां ये तो ख़ुद उन दो प्यार करने वालों को भी नहीं पता चलता.

Source: dailymail