पिछले हफ़्ते लेखिका शोभा डे ने जिस पुलिस अधिकारी की तस्वीर मज़ाक में ट्विटर पर पोस्ट की थी, अब उस व्यक्ति के दिन फिरने वाले है. अनचाहे तरीके से ही सही, लेकिन सुर्खियों में आने वाले दौलतराम जोगावट को मुंबई के मशहूर डॉक्टर मुफ्फज़ल लक्कड़वाला ने इलाज की पेशकश की है.

मध्य प्रदेश के नीमच ज़िले में तैनात दौलत राम जोगावट अपने शरीर का सोशल मीडिया पर मज़ाक उड़ाए जाने से परेशान थे. शोभा डे के ट्वीट के बाद से ही उनका मजाक उड़ाया जा रहा था. दौलत राम वही शख्स हैं, जिनकी फ़ोटो बीएमसी मतदान के दिन लेखिका शोभा डे ने ट्वीट की थी और व्यंग्य किया था कि 'मुंबई में आज भारी पुलिस बंदोबस्त है.'

हालांकि शोभा डे के इस ट्वीट के बाद से उन पर असंवेदनशील होने के आरोप लगे थे. ट्वीटर पर कई लोगों के ,अलावा मुंबई पुलिस ने भी उनके इस व्यवहार की आलोचना की थी. वहीं जोगावत भी अपनी प्राइवेसी के हनन के बाद काफ़ी परेशान हो गए थे.

2019 में सेवानिवृत्त हो रहे जोगावत ने कहा था कि मैं अपने वकील से संपर्क कर रहा हूं ताकि उन्हें नोटिस भेज सकूं. दौलत राम ने कहा था कि जब कभी भी मैं अपनी फ़ोटो सोशल मीडिया पर देखता हूं, तो मुझे बुरा लगता है.

Source: Hindustan Times

दौलत राम ने कहा था कि शोभा एक बड़ी हस्ती हैं और रसूख़दार लोगों को अपनी राय सोच समझकर रखनी चाहिए. दौलत ने बताया कि वे बचपन से ही मोटे नहीं थे, बल्कि पित्ताशय निकाल देने की वजह से उनके शरीर में ये बदलाव आए. उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि मेरी ये फ़ोटो किसने क्लिक की. यह फोटो बहुत पुरानी है, जब मैं सब-इंस्पेक्टर था.

वहीं जोगवाल के इलाज की खबर सुनकर शोभा डे ने भी एक ट्वीट से अपनी खुशी ज़ाहिर की है.

गौरतलब है कि डॉक्टरों की एक टीम 26 फरवरी को उनकी जांच कर चुकी है. जोगावल डायबिटीज से पीड़ित है और उनका वजन 180 किलो है. उनके बॉडी मास इंडेक्स के हिसाब से ये 24 गुना ज़्यादा है.

डॉक्टरों को उम्मीद है कि इस सर्जरी से वे अगले डेढ़ साल में 80 से ज्यादा किलो कम करने में सफल होंगे. खास बात ये है कि इसके लिए उन्हें किसी स्पेशल डाइट की भी जरूरत नहीं होगी. लक्कड़वाला फिलहाल मिस्त्र की रहने वाली महिला, इमान अहमद का इलाज कर रहे हैं.

Source: Hindustan Times