मां का प्यार दुनिया की सर्प्रथम श्रेणी में क्यों आता है, इसका जवाब आपको इस वीडियो से मिलेगा. भले ही इस वीडियो में मां एक गाय है. लेकिन प्यार तो उसका भी वैसा ही है, जैसा मां का होना चाहिए.

Source: india

कर्नाटक के सिरसी में एक गाय का बछड़ा 4 साल पहले एक बस के नीचे आ गया था और उसकी मौत हो गयी. 4 साल पुरानी ये बात सब भूल गए, लेकिन गाय नहीं. इस गाय ने इस बस और उसके ड्राइवर को 4 साल बाद आज भी माफ़ नहीं किया है. ये गाय इस बस को जहां भी देखती है, वहां रोकने चली आती है.

Source: ytimg

स्थानीय लोग इसे रोज़ हटाने की कोशिश करते हैं, लेकिन फिर भी गाय इस बस पर टक्कर मारने से पीछे नहीं हटती. रोज़ के इस वाकये से तंग आ कर बस के मालिक ने इस पर नया पेंट भी करवा लिया, लेकिन गाय उसे फिर भी पहचान गयी. जैसे ही गाय ने उस बस को देखा, वो फिर प्रतिशोध लेने जा पहुंची. उसे पता था, कि ये वही बस है जिसने उसके मासूम बछड़े को कुचला था.

Source: encrypted

ये गाय आज भी उसी जगह पर बैठती है, जहां बस ने उसके बच्चे को कुचला था. हैरानी की बात ये है कि वो इस रास्ते में आने वाले और किसी वाहन को नहीं रोकती, सिर्फ़ सफ़ेद और नीले रंग की उस बस को जिसका नंबर है KA-31F 857.

Source:getjoys

ये वीडियो देखने के बाद आप इस मां की असीम ममता के बारे में सोच के गद-गद हो जाएंगे, जैसे हम हो गए हैं:

Source: Youtube

यहां एक मूक जानवर बिना बोले अपनी व्यथा को दिखा रहा है और हम 'इंसान' इतने विकसित होने के बाद भी एक-दूसरे की भावनाओं को नहीं समझ पाते.