क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है. मैदान पर रिकार्ड्स बनते हैं और टूटते हैं. हार और जीत के लिए पूरी टीम जी जान लगा देती है. लेकिन Shepherd Neame Kent Cricket League के दौरान एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बना जिसे शायद ही कोई तोड़ना चाहेगा.

Source: ckcricketheritage

दरअसल, Beckenham CC और Bexley CC के बीच खेले गए एक मुक़ाबले में Beckenham की पूरी टीम मात्र 18 रन के स्कोर पर सिमट गयी. जवाब में Bexley ने बिना कोई विकेट खोये मात्र 12 मिनट में ही जीत हासिलकर इतिहास रच दिया.

Source: newsworldindia

Beckenham ने अपने घरेलू मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने फ़ैसला किया. टीम का ये फ़ैसला कुछ ही देर में ग़लत साबित हुआ और मात्र 5 रन के स्कोर पर टीम ने अपना पहला विकेट खो दिया. जबकि 9 रन के स्कोर तक उनके चार विकेट गिर गए और 12 रन के स्कोर तक आधी से ज़्यादा टीम पवेलियन लौट चुकी थी. वहीं आख़िरी के तीन विकेट भी क्रमशः 15, 17 और 18 के स्कोर पर गिर गए.

Source: crickbuzz

Beckenham की पूरी टीम 50 मिनट्स भी मैदान पर टिक नहीं पायी. अलेक्जेंडर सेन, विलियम मैकविकर और कैलम लेनोक्स ने सर्वाधिक चार-चार रन, वहीं जोहान मैल्कम, असद अली और जुनैद नादिर ने एक-एक रन बनाये. जबकि 5 खिलाड़ी शून्य के स्कोर पर आउट हो गए.

Source: timesnownews

जवाब में 18 रन के मामूली से स्कोर का पीछा करने उतरी Bexley टीम ने मात्र 3.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. Beckenham ने एक बार फिर ख़राब खेल दिखाते हुए 6 एक्स्ट्रा रन दे दिए. ये आसान जीत हासिल करने में Bexley को मात्र 12 मिनटों का समय लगा.

Source: newsworldindia

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस ऐतिहासिक मैच में Beckenham CC की इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ी खेल रहे थे, जो काउंटी और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेल चुके हैं.

Source: timesnownews