ये हम कई बार सुन चुके हैं कि फ़लाना पेंटिंग करोड़ो रुपये में बिकी. इस बात में भी कोई दो राय नहीं है कि दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, जो आर्ट या कला की कदर करते हैं और इतनी महंगी पेंटिंग ख़रीदते हैं.

लेकिन सोचों अगर क्या हो जब करोड़ो की पेंटिंग अचानक से गिर जाए... कुछ ऐसा ही हुआ लंदन के Sotheby’s Auction House में. यहां फ़ेमस आर्टिस्ट Banksy की पेंटिंग ऑक्शन के लिए आई हुई थी. इंग्लैंड के इस फ़ेमस आर्टिस्ट की इस पेंटिंग का नाम 'गर्ल विद रेड बलून' है. इसमें एक लड़की है, जो कि दिल वाले गुब्बारे को पकड़ना चाह रही है. ऑक्शन में ये 8.2 करोड़ रुपये में बिकी. लेकिन जब लोग उस पेंटिंग को देखकर रहे थे, तभी पेंटिंग ख़ांचे में से खिसक कर नीचे आ गई.

बता दें Banksy आर्टिस्ट की पेंटिंग का ऐसे खिसकना एक Prank हैं. जो ख़ुद उन्होंने किया है. इंस्टाग्राम पर उन्होंने इस बात को स्वीकार किया है.

Going, going, gone...

A post shared by Banksy (@banksy) on

ऐसा माना जा रहा है कि Banksy ने पेपर के अंदर कुछ ऐसा टूल रखा था जिससे पेंटिंग का पेपर टुकड़ों में कट जाए. लोगों ने Banksy के इस Prank को भी काफ़ी सराहा है.

बता दें कि Banksy इंग्लैंड का वो फ़ेमस स्ट्रीट आर्टिस्ट है, जो कभी लोगों के सामने नहीं आया. लेकिन इस आर्टिस्ट के काम को लोग काफ़ी सराहते हैं. दुनिया भर में इस आर्टिस्ट कई कई पेंटिंग्स हैं, जो कई दीवारों पर बनी हुई है