दुनिया में ऐसी कई चीजे़ें है जिसे लेकर विज्ञान पूरे दावे से आश्वस्त होकर अपनी राय नहीं बना पाया है. इन रहस्यमयी चीजों में सबसे प्रमुख है भूतों या आत्मा का अस्तित्व. साइंस ने आत्माओं के अस्तित्व पर कई बार अपनी गहन जांच-पड़ताल से कुछ न कुछ साबित करने की कोशिश ज़रूर की है, लेकिन आज भी मानवता के लिए ये सबसे अबूझ पहेली बनी हुई है. लेकिन 44 साल की पैट्रिशिया का मानना है कि भूतों का अस्तित्व होता है और उनकी बेटी, मरने के बाद उनसे अलग-अलग तरीकों से संपर्क साधने की कोशिश कर रही है.

अमेरिका के टैक्सास में रहने वाली पैट्रिशिया उस समय हैरान रह गई थी जब उनके बेटे की एक तस्वीर में उनकी बेटी की मरी हुई आकृति दिखाई दी. गौरतलब है कि इस तस्वीर में हंटर नामक इस लड़के के पीछे एक अजीब सी आकृति नज़र आ रही थी. पैट्रिशिया का मानना है कि ये भयानक आकृति उनकी बेटी एड्रियाना का भूत हो सकता है क्योंकि उनकी बेटी के मरने के बाद उनके घर में अजीबो-गरीब घटनाओं से उनका पाला पड़ चुका है.

गौरतलब है कि 2006 में एड्रियाना की मौत हो गई थी और उस वक़्त इस बच्ची की उम्र महज पांच साल ही थी. पैट्रिशिया ने कहा कि मेरे पास एड्रियाना की एक तस्वीर है, जिसमें वो एक सफेद ड्रेस पहने हुए है. जब मैंने इस तस्वीर को देखा तो मुझे लगा मेरी बेटी ही वहां खड़ी है. मुझे लगता है कि एड्रियाना मरने के बाद भी हमसे जुड़े रहना चाहती है और किसी न किसी रूप में हमसे मिलना चाहती है.

पैट्रिशिया ने जब इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर जारी किया तो बहुत सारे लोगों का ये मानना था कि ये आकृति नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं, बल्कि अपने परिवार के लोगों की सुरक्षा करना चाहती है. फ़ोटो में मौजूद इस अजीब आकृति की वजह से मेरा बेटा इतना डर गया कि उसने अपने कमरे में अकेले सोने से मना कर दिया. मैं बस यही दुआ करती हूं कि ये आकृति मेरे बेटे को किसी तरह का कोई नुकसान न पहुंचाए.

उन्होंने बताया कि एड्रियाना के मरने के बाद उन्होंने अपने बेटे को बाहर की तरफ इशारा करते हुए और अपनी बहन का नाम लेते हुए भी देखा है, उसी समय के दौरान पैट्रिशिया का पालतू कुत्ता भी जोर-जोर से भौंक रहा था. उन्होंने इससे पहले भी पैरानॉर्मल गतिविधियों को महसूस किया है और इसका कारण भी वो एड्रियाना को बताती हैं.

उन्होंने कहा कि ये पहली बार नहीं है कि उन्होंने और उनके बेटे हंटर ने इस तरह की रहस्यमयी गतिविधियों को महसूस किया हो. एड्रियाना की मौत के बाद से पैट्रिशिया और उनके बेटे कई बार अजीबोगरीब घटनाओं के साक्षी रहे हैं.

पैट्रिशिया ने कहा कि जैसे ही मेरे बेटे ने उस फ़ोटो को भेजा, तो मुझे अंदाजा हो गया कि कुछ गड़बड़ ज़रूर है. गौरतलब है कि हंटर अपने कमरे से अपने दोस्त को स्नैप चैट पर तस्वीर भेज रहा था कि तभी उसके दोस्त ने बताया कि उसके पीछे एक रहस्यमयी आकृति है.

उन्होंने कहा कि 'कई बार ऐसा भी होता है कि घर में कोई भी इंसान न होने के बावजूद भी उसकी तस्वीर मुझे यहां-वहां पड़ी मिलती है. इसके अलावा मेरे बेटे ने मुझे बताया था कि जिस वक़्त मेरे पति की मौत हुई थी उस समय वे एड्रियाना का नाम ले रहे थे.

पैट्रिशिया को उम्मीद है कि सोशल मीडिया पर फ़ोटो डालने से कोई न कोई पैरानॉर्मल एक्सपर्ट इस मामले की तह तक जाने की और उनकी समस्याओं को हल करने की कोशिश ज़रूर करेगा. उन्होंने कहा कि यूं तो मैं अपनी बेटी के बारे में ज़्यादा बात करना पसंद नहीं करती हूं, लेकिन अब मैं चाहती हूं कि मुझे इन सवालों का जवाब मिले और मैं इस मामले में विशेषज्ञों की मदद लेना चाहूंगी.

Source: Dailymail