कहते हैं जाको राखे साइयां मार सके न कोय. एक अफ्रीकी व्यक्ति पर ये कहावत एकदम सटीक साबित हुई है. इस व्यक्ति को पहले तो 30 हज़ार वोल्ट का झटका लगा, झटका लगने के बाद वह 100 फीट की ऊंचाई से जमीन पर भी गिर पड़ा, लेकिन हैरतअंगेज़ तरीके से ये शख़्स ज़िंदा बचने में कामयाब रहा.

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही इस वीडियो में दिखाया है कि बिजली के एक विशाल टावर पर अचानक एक सतरंगी लाइट जलती है और तुरंत बाद एक शख्स जमीन पर गिरने लगता है. इस सतरंगी रोशनी के साथ ही दो ज़ोरदार धमाके भी होते हैं. लेकिन इसके बाद जो हुआ वह बेहद चौंकाने वाला था.

Source: India.com

किसी को उम्मीद नहीं थी कि ये शख़्स ज़िंदा बचेगा लेकिन अगले ही पल न केवल ये ज़िंदा था, बल्कि ठीक-ठाक तरीके से चल भी पा रहा था. हालांकि इलेक्ट्रिक शॉक की वजह से उसकी जली खाल को साफ देखा जा सकता है लेकिन उसकी एक भी हड्डी नहीं टूटी है.

वीडियो को देखकर कई लोग इसकी सत्यता पर भी सवाल उठा रहे हैं. लोगों का कहना है कि गिरने वाला शख़्स और क्लिप में घायल आदमी एक ही इंसान नहीं है. साथ ही इस वीडियो की लोकेशन का भी पता नहीं चल पाया है. लेकिन अगर ये वीडियो सच है तो इसे कुदरत के करिश्मे से कम नहीं समझा जा सकता.