दिल्ली में अपने घर का सपना देखना कितना मुश्किल है इससे हर कोई अच्छी तरह वाकिफ़ है. दिल्ली में किराये के घर से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह की जद्दोजहद करते हैं. कुछ लोग, तो इस परेशानी का हल NCR में घर ले कर निकालने की कोशिश करते हैं, पर खुद को दिल्ली से दूर नहीं रख पाते.

दिल्ली में अपना घर चाहने वालों के लिए DDA एक बार फिर Flats की सौगात ले कर आया है. ख़बरों के मुताबिक, DDA 30 जून से अपनी हाउसिंग स्कीम को लॉन्च कर रहा है.

DDA के कमिश्नर JP अग्रवाल का कहना है कि 'इस बाबत दिल्ली की चुनिंदा बैंक शाखाओं में फ़ॉर्म उपलब्ध रहेंगे, जिनके जमा करने की आख़िरी तारीख 9 अगस्त होगी.'

इस स्कीम को प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ जोड़ा गया है, जो भी शख़्स इसके क्राइटेरिया को पूरा करेगा, वो बैंक से लोन लेने के लिए योग्य माना जायेगा.

प्रधानमंत्री आवास योजना में घर के लिए आवेदन करने के लिए आपका दिल्ली में घर नहीं होना चाहिए. इसके साथ ही उसकी वार्षिक आय 3 लाख से अधिक नहीं होनी चाहिए. इस बार DDA 13,000 Flats के साथ अपनी हाउसिंग स्कीम को ले कर आया है, जिसमें 350 फ़्लैट्स टू-बेड रूम(MIG) वाले हैं, जबकि अन्य को जनता फ्लैट्स की श्रेणी में रखा गया है.

Source: HT