अकसर जब भी हम किसी वेब पेज़ को ओपन करते हैं तो वहां पर हमें कई तरह Pop-up ads के लिंक्स भी देखने को मिलते हैं. ये लिंक्स या तो किसी डेटिंग साइट्स के होते हैं या फिर किसी हेल्थ इंश्योरेंस या फिर किसी मोबइल एप के होते हैं. लेकिन अधिकतर लोगों की आंखें डेटिंग साइट्स या Apps के लिंक्स देखते ही बड़ी हो जाती हैं. और वो उस डेटिंग साइट्स पर जाकर अपनी सारी डिटेल्स भरकर किसी ख़ूबसूरत लड़की के साथ डेटिंग के सपने संजोने लगते हैं. लेकिन ऐसी साइट्स पर अपनी डिटेल्स देने का मतलब है कि आप इनके जाल में फंस चुके हैं. इसके बाद शुरू होता है असली खेल.

Source: quora

मुम्बई के शख़्स को भी ऐसी ही किसी डेटिंग साइट पर मिली लड़की को डेट करने के सपने देखना कुछ ज़्यादा ही भारी पड़ा. लड़की से डेट करने के लिए इस शख़्स से 12.55 लाख ऐंठ लिए गए, लेकिन लड़की से डेट करने को नहीं मिला.

Source: lovelypandas

41 साल का ये शादीशुदा शख़्स पेशे से इन्वेस्टमेंट बैंकर है. 21 मई को हमेशा की तरह वो किसी वेब पेज को खोलकर बैठे थे. तभी उनको किसी डेटिंग साइट्स का ऐड दिखा और उन्होंने उस पर क्लिक करके ख़ूबसूरत लड़की को डेट करने का मन बनाया. इसके बाद इस शख़्स ने नाम, पता, फ़ोन नंबर और ज़रूरी डिटेल्स देकर इस साइट्स पर अपनी एक प्रोफ़ाइल बनाई. कुछ मिनट बाद ही इनके पास तान्या नाम की एक महिला का एक कॉल आया. जिसमें उसने बताया कि हमारी कंपनी आपको एक लड़की के साथ डेट करने का मौका देगी इसके लिए आप जो भी पैसा चुकाएंगे वो बाद में पूरा रिफंड हो जायेगा. बस फिर वही 'क्या करेगा क़ाज़ी जब लड़का हो राजी' डेटिंग का ये गंदा खेल शुरू हो गया.

Source: abcnews

ऑफ़र के मुताबिक़, इस शख़्स से फ़ाइव स्टार होटल में लड़की से डेट कराने के लिए 3.40 लाख रूपये लेने की बात तय हुई. जिसे तीन इंस्टालमेंट में चुकाना था. 1 लाख रुपये की पहली इंस्टालमेंट कोलकाता के शुबेन्दु मंडल के अकाउंट में जमा कराने के बाद लड़की से डेट कराने के सम्बन्ध में इस शख़्स के पास मिनी नाम की किसी अन्य महिला का कॉल आया. 23 मई को उसने इसके लिए 1.20 लाख रुपये दिए. इसके बाद किसी महिला का कॉल आया और उसने उसे ऑफ़र दिया कि अगर आप 5.24 लाख जमा करते हैं तो आपका सारा पैसा रिफंड हो जायेगा. इसके बाद इस शख़्स ने 5.24 लाख रुपये भी दे दिए.

जब 5.24 लाख रुपये देने के बाद भी डेट के लिए कोई लड़की नहीं मिली, तो इस इस शख़्स ने अपने पैसे वापस मांगने चाहे. 29 मई को उसने पैसे रिफंड करने और अकाउंट डिलीट करने के लिए कंपनी को मेल किया. कुछ समय बाद ऋषि नाम के किसी शख़्स का कॉल आया जिसने अकाउंट डिलीट करने के बदले में और पैसे की डिमांड की. इसके बाद इन लोगों ने इस शख़्स बार-बार मेल करने को लेकर धमकी देनी शुरू कर दी कि अबसे पैसे के लिए कॉल और मेल की, तो पुलिस में शिक़ायत कर देंगे.

इस धमकी के बाद इस शख़्स ने एक बार फिर 2 लाख रुपये और दिए. डेट के लिए लड़की तो नहीं मिली लेकिन डर और बदनामी के मारे पैसे देने का ये सिलसिला ऐसे ही चलता रहा. जब 12.55 लाख देने के बाद भी इस शख़्स को कोई लड़की डेट के लिए नहीं मिली, तो इसने थक हारकर अपनी पत्नी को सारी बात बता दी. इसके बाद इन लोगों ने दादर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज़ की अब मामले की पुलिस जांच चल रही है.

अगर आपके पास भी इस तरह की किसी डेटिंग साइट्स पर डेट के लिए रिक्वेस्ट आती है, तो सावधान रहें.

Source: indiatimes