जियो सिम ने जहां देश में वोडाफ़ोन और एयरटेल जैसी कंपनियों को नाकों चने चबवा दिए थे, वहीं अब जियो फ़ोन लो-बजट फ़ोंस के बाज़ार में अपनी पैठ जमाने की कोशिश कर रहा है. लेकिन इसे टक्कर देने के लिए कई कंपनियां कमर कस रही हैं जिनमें से एक Detel D1 भी है.

Detel D1 की कीमत मात्र 266 रुपए है. जीएसटी लगने के बाद इस मोबाइल को 299 रुपए खरीदा जा सकेगा. इस फ़ोन को यूज़र्स कंपनी की ऑफ़िशियल वेबसाइट से ही खरीद सकते हैं.

कंपनी के हिसाब से फ़ोन को ऑर्डर करने के 8 से 10 दिन में इसे डिलीवर कर दिया जाएगा. इस फ़ोन का सीधा मुकाबला जियो के 4जी फ़ीचर फ़ोन से हो सकता है.

Detel D1 के फ़ीचर्स

Source: Financial express

फ़ोन का लुक काफी हद तक नोकिया की तरह है. फ़ोन की बैटरी 650 Mh है और इसका डिस्पले 1.44 इंच मोनोक्रोम है. ये फ़ोन केवल सिंगल सिम सपोर्ट करता है. टॉर्च, एफ़एम रेडियो और स्पीकर जैसे फ़ीचर्स भी शामिल हैं. इसमें रियर और फ़्रंट कैमरा नहीं है और ये केवल 2जी और 3जी सपोर्ट करता है. यही कारण है कि इस फ़ोन पर जियो इस्तेमाल नहीं किया जा सकता.

जियो फ़ोन के फ़ीचर्स

Source: NDTV

यह फ़ोन सिंगल सिम सपोर्ट करता है. इसमें 2.4 इंच का QWVGA डिस्प्ले है. फ़ोन का प्रोसेसर 1.2 गीगाहर्ट्ज ड्यूल कोर है और 512 एमबी रैम से लैस है. इंटरनल मेमोरी भी 4 जीबी दी गई है. इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी है और फ्रंट पैनल पर VGA कैमरा है. फ़ोन की बैटरी भी 2000 Mah है.

जिन लोगों को मोबाइल सिर्फ़ कॉलिंग के लिए चाहिए उन लोगों के लिए Detel D1 बेहतर साबित होगा क्योंकि यह फ़ोन न तो 4जी सपोर्ट करता है और ही न इसमें कैमरा है. जियोफोन की बैटरी भी 2000 एमएएच है वहीं, Detel D1 में ये मात्र 650 एमएएच है. हां, कीमत के मामले में Detel D1 को टक्कर दे रहा है. ऐसे में अगर आप स्मार्टफ़ोन से दूर रहना चाहते हैं और केवल एक सादा सा 90 के दशक का मोबाइल चाहते हैं तो Detel D1 आपके लिए मुफ़ीद हो सकता है.

Source: Nai duniya