अंग्रेज़ी में एक कहावत है, Its so bad that it's actually good.

सोशल मीडिया को आज इस कहावत का सूत्रधार कहा जा सकता है. इंटरनेट का ये स्पेस आज हमारी ज़िंदगी में इतना अहम हो गया है कि कुछ भी अनूठा होते ही चीज़ें वायरल होने लगती है. '15 मिनट्स ऑफ़ फ़ेम' के कॉन्सेप्ट पर चलते हुए आज कई ऐसे लोग हैं जो कुछ भी अजीबोगरीब पोस्ट करते हैं और पॉपुलर हो जाते हैं.

बदनाम हुए तो क्या, नाम तो हुआ की तर्ज पर ढिचैंक पूजा भी आजकल सुर्खियों में हैं. उनका नया गाना, 'सेल्फ़ी मैंने ले ली' यूं तो गाने की श्रेणी में ही नहीं आना चाहिए, लेकिन आज यही सॉन्ग उन्हें सोशल मीडिया पर स्टार बना चुका है. सोशल मीडिया की इसी ताकत की बदौलत आज उनके बारे में हर कोई जानता है. लेकिन ढिचैंक पूजा जानती हैं कि उनकी यूएसपी यही है कि वे इसी तरह की Irritating वीडियो बनाती रहें और लोगों के बीच अपनी मौजूदगी दर्ज कराती रहें.

लेकिन देश की ज़्यादातर महिलाओं की तरह ही ढिचैंक पूजा को भी अपने इस गाने के लिए हेट मैसेज और गालियां इनबॉक्स में मिल रही हैं. फ़ेसबुक पर उनके ऑफ़िशियल पेज पर उन्हें इस गाने के लिए धमकियां और गंदी गालियां मिल रही हैं. उन्होंने फ़ेसबुक इनबॉक्स में हुई इस बातचीत को अपने पेज पर शेयर किया है.

माना कि ढिचैंक पूजा की आवाज ज़्यादातर लोगों को रास नहीं आती है, लेकिन इसका ये मतलब ये कतई नहीं कि वे इनबॉक्स में धमकियां या गालियां डिज़र्व करती हैं. अगर किसी को उनका गाना पसंद नहीं है, तो उसे न सुनें. यूट्यूब पर इतनी वीडियोज़ मौजूद हैं जिससे आपका कई सालों तक मनोरंजन हो सकता है. ये कौन सी मानसिकता है कि आपको कोई चीज़ पसंद नहीं, तो मां-बहन की गालियों से किसी का मानसिक उत्पीड़न करने की कोशिश की जाए.

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में हर इंसान को अपनी बात रखने का हक है. हर किसी को गाने का भी हक है. ढिचैंक पूजा की आवाज़ में अगर आप किशोर कुमार की खनक को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं तो गलती आपकी है. चैनल चेंज करें और ज़िंदगी में थोड़ा चिल करने की कोशिश करे, वर्ना इंटरनेट पर हेट फ़ैलाने में भी हम दुनिया के सबसे अग्रणी देश बन जाएंगे.

Source: Facebook