जम्मू कश्मीर के उभरते क्रिकेटर्स को हाल ही में एम एस धोनी के साथ वक्त बिताने का मौका मिला. उरी सेक्टर के बारामूला जिले के क्रिकेटर्स के साथ धोनी ने कई खास टिप्स शेयर किए. उन्होंने इस बात पर खास ज़ोर दिया कि किसी भी एथलीट को अपनी स्किल्स को धारदार बनाने से पहले अपनी फ़िटनेस पर ज़ोर देना चाहिए. इससे पहले वे आर्मी पब्लिक स्कूल के बच्चों के साथ भी एक सेशन बिताने पहुंचे थे.

चिनार कोर्प्स ऑफ़ आर्मी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल ने धोनी का वीडियो शेयर किया. गौरतलब है कि धोनी के पास लेफ़्टिनेंट कर्नल भी हैं. इस वीडियो में धोनी इन स्टूडेंट्स को कई टिप्स देते हुए देखे जा सकते हैं.

धोनी ने कहा कि 'मैंने बैडमिंटन, हॉकी और फ़ुटबॉल खेला है और मुझे इन सभी स्पोर्ट्स से काफी फ़ायदा मिला है क्योंकि इससे मेरी फ़िटनेस बेहतर हुई है. हम एक बहुत बड़े ग्राउंड में खेला करते थे जहां कई सीनियर्स भी आकर खेलते थे और जब तक उनका खेल खत्म नहीं होता था तब तक हम मैदान के बाहर रनिंग और ऐसी कई फ़िटनेस एक्टिविटीज़ में मशगूल रहते थे, इसी वजह से हमारी फ़िटनेस पर काफी फ़र्क पड़ा.'

भारत के सबसे सफ़लतम कप्तानों में शुमार एम एस धोनी अभी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है क्योंकि टीम अभी श्रीलंका के साथ टेस्ट सीरीज़ खेल रही है और धोनी टेस्ट क्रिकेट से 2014 में ही रिटायर हो चुके हैं.

Source: Indian Express