मैं एक पैशनेट स्पोर्ट्स फ़ैन हूं और ख़ुशकिस्मती से इसी वजह से इस कंपनी में स्पोर्ट्स के आर्टिकल लिखता हूं. मतलब और आर्टिकल भी लिखता हूं लेकिन स्पोर्ट्स दिल के ज़्यादा क़रीब है.

Source: cricket

पिछले तीन महीने मेरी लाइफ़ के सबसे ख़ास पल थे. उन ख़ास पलों में रात के दो बजे उठ कर FIFA पर आर्टिकल लिख रहा था, गर्लफ्रेंड के बर्थडे पर उसे विश करना भूल गया, लेकिन ये याद था कि रोनाल्डो ने किस टीम के ख़िलाफ़ हैट्रिक लगायी. फिर जिस दिन हिमा दास ने देश का मान बढ़ाया, मैं Confuse हो गया, इस ख़ुशी पर ख़ुश होऊं या दोस्त के बुरे अप्रैज़ल में उसके साथ मातम मनाऊं!

Source: scroll

FIFA में जब क्रोएशिया फ़ाइनल में पहुंची तो बॉस ने बिना कहे मेरी तरफ़ देखा... मैं समझ गया, कुछ अलग लिखना है. पिछले तीन महीनों से क्रिकेट, फ़ुटबॉल और टेनिस के रैकेट ने मुझे जब चाहा तब नचाया. लेकिन अब सब ठीक था... FIFA का फ़ाइनल भी निपट गया, नोवाक जोकोविच ने विंबलडन भी जीत लिया, इंडिया इंग्लैंड से सीरीज़ हार गयी... मैं ख़ुश था कि कुछ दिन चैन से रहूंगा!

लेकिन मेरी नींदें फिर से उड़ने वाली थी!

Source: timesnownews

इसकी वजह कोई और नहीं, धोनी है. दुश्मनों की नींद ख़राब की, समझ आता है, पर अपने सबसे बड़े फ़ैन की नींद ख़राब करने का पाप क्यों कर रहे हो धोनी!

धोनी का एक वीडियो कल रात से इंटरनेट पर घूम रहा है...

इस वीडियो में दिख रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी अम्पायर से गेंद लेकर अपने पास रखते हैं. अब आप कहोगे इसमें कौन सी बड़ी बात है. ऐसा तो कोई भी खिलाड़ी कर सकता है.

लेकिन ज़रा ये भी पढ़ लो

Source: rediff

धोनी ऐसा कुछ ख़ास मौक़ों पर ही करते हैं. कोई महत्वपूर्ण मैच हो या फिर सीरीज़ के आख़िरी मैच में जीत, धोनी अक्सर स्टंप, बॉल या फिर गिल्लियां अपने पास रख लेते हैं. लेकिन कल हुए मैच में ऐसा पहली बार हुआ है, जब धोनी ने हार के बावजूद बॉल अपने पास रख ली. इसका मतलब तो यही हुआ कि धोनी ने वनडे से संन्यास के संकेत दे दिए हैं.

धोनी का रिटायर होना मतलब... टीम के सिर से बाप का साया हट जाना और मुझ पर एक अलग आर्टिकल करने का प्रेशर आना.

न धोनी, न हो पाएगा

अभी FIFA, विंबलडन, तुम्हारी सीरीज़ से बरी हुआ हूं. अब तुम जाओगे, तो एक महीने तक तुम्हारे पैदा होने से लेकर ज़ीवा के कॉलेज के बारे में तक लिखना पड़ेगा... रहम खाओ मुझ पर धोनी!!

Source: livemint

डियर धोनी अब बस करो, आपसे मेरी यही रिक़्वेस्ट है कि प्लीज़ कोई ऐसी घोषणा मत कर देना कि मुझे चार-पांच दिन आपके बारे में ही लिखते रहना पड़े. वैसे भी न तो मुझे न ही किसी क्रिकेट फ़ैन्स को ये मंज़ूर है कि आप संन्यास लो. लेकिन आपके इस वीडियो से तो यही लग रहा है कि ये आपका आख़िरी मैच भी हो सकता है.

लोग तुम्हें मिस करेंगे और मेरा बॉस मेरी टांय-टांय फिस करेगा!

Source: dawn

यार तुम इतने फ़िट आदमी हो, तुमसे तेज़ कोई क्रीज़ पर भाग नहीं पाता, तुमसे अच्छा कोई स्टंप नहीं कर पाता, फिर क्यों संन्यास लेने की सोच रहे हो? इस ग़रीब की भी तो सोचो... मुझे एक-एक पोस्ट बनाने के लिए जाने हो कितने मैचों की हाईलाइट देखनी पड़ेगी?

Source: mansworldindia

कितने बोरिंग टेस्ट मैच झेलने पड़ेंगे और तुम्हारी बचपन, जवानी की न जाने कितनी अलग फ़ोटोज़ निकालनी पड़ेंगी...

बाकियों का नहीं पता, लेकिन धोनी, अगर तुम गए, तो मैं भी गया!

Source: thecityofcelebrities

बॉल रख लो अपने पास, लेकिन सन्यास मत लेना.