Dogs वफ़ादार होने के साथ ही समझदार भी होते हैं. आज हम आपको एक ऐसे डॉग से मिलवाएंगे, जो समझदारी के मामले में इंसानों से कुछ कम नहीं. वो जो कर रहा है, इसकी कल्पना शायद ही किसी ने की होगी. हम बात कर रहे हैं Negro नाम के एक Dog की, जो इंसानों की तरह ही अपना खाना ख़रीदने के लिए ख़ुद के द्वारा ईजाद की गई करेंसी का इस्तेमाल करता है.

Diversified Technical Education Institute of Monterrey Casanare कोलंबिया में रहने वाला ये डॉग इस कारण लाइम लाइट में आ गया है. क्योंकि वो करेंसी के रूप में जिस चीज़ का इस्तेमाल करता है, वो कुछ और नहीं पेड़ के पत्ते हैं.

दरअसल, इस Institute ने Negro को गोद ले रखा है और वो इसके कैंपस में ही रहता है. इसके लिए यहां का स्टाफ़ और स्टूडेंट्स कूकीज़ स्टोर से खरीदते हैं. वो इन्हें बड़े ही चाव से खाता है. हर दिन वो ये प्रकिया देखता था. उसने महसूस किया कि इंसान खाना मांगते नहीं खरीदते हैं. इसके बाद इसने ख़ुद से तय किया कि वो भी अपने खाने के लिए Pay करेगा.

फिर Negro ने जो किया, वो किसी ने नहीं सोचा था. वो एक दिन मुंह में पत्ते दबाए स्टोर पर गया और पूंछ हिलाते हुए कूकीज़ देने का इशारा करने लगा. उसके इस बिहेवियर को समझते हुए स्टोर के कर्मचारी ने भी उसे Cookies दे दिए.

पेड़ के पत्तों को पैसे के रूप में इस्तेमाल करना और उससे अपने लिए खाना खरीदना अब उसका डेली रूटीन बन गया है. स्टोर के कर्मचारी भी उसे दिन में दो बार ऐसा करने देते हैं. ख़ैर हम और आप कई बार ये कहते हैं कि पैसे पेड़ पर नहीं उगते. मगर Negro पर ये बात लागू नहीं होती क्योंकि उसके लिए तो सच में पैसे पेड़ पर ही उगते हैं.

आपको Negro की ये समझदारी कैसी लगी, कमेंट कर हमें भी बताएं.

Source: Boredpanda