बीते जनवरी तक दुनिया की सबसे वज़नी महिला Eman Ahmed, पिछले कुछ महीनों में अपना काफ़ी वज़न घटा चुकी हैं. मिस्र की Eman इससे पहले कई महीनों तक मुम्बई के सैफ़ी हॉस्पिटल में भरती थीं. बीते अप्रैल में Eman की बहन ने हॉस्पिटल और डॉक्टरों पर इल्ज़ाम लगाया था कि वो सिर्फ़ वाहवाही के लिए Eman के सही होने की ख़बर फ़ैला रहे हैं. जब​की उसके वज़न पर कोई खास असर नहीं हुआ है और वो इस बात से डिप्रेशन में है.

Source: Twitter

इसके बाद Eman, पिछले 80 दिनों से अबू धाबी के Burjeel Hospital में भरती हैं. डॉक्टरों के हिसाब से अब तक उन्होंने 65 किलो वज़न घटा लिया है.

Eman की बहन Shaimaa Selim ने Indian Express को बताया कि, 'इंडिया में जो भी हुआ था, उससे Eman ज़्यादा परेशान थी'.

बीते सोमवार को हॉस्पिटल ने कहा है कि- 

Eman ठीक हो रही है और जब से वो यहां भर्ती हुई हैं, उनका अब तक 65 किलो वज़न घट चुका है. हॉस्पिटल ने अभी उनका मौजूदा वज़न नहीं बताया. उनके मुताबिक इलाज के 80 दिनों में वो अब व्हीलचेयर पर बैठ सकती हैं और अपना हाथ चला सकती हैं.

Dr Yasin ने Indian Express को बताया कि वो अभी कम से कम एक साल तक हॉस्पिटल में ही रहेंगी. डॉक्टर अभी उनके पैर पर ध्यान देंगे. उन्हें कूल्हे, घुटने और जोड़ों को करेक्शन सर्जरी की ज़रूरत है. उनके पैर की मांस पेशियां काफ़ी कमज़ोर हैं, जिसके लिए Physiotherapy की ज़रूरत है. डॉक्टर का कहना है कि अभी पक्का नहीं ​है कि वो चल पाएंगी या नहीं. 

Source- Indiatimes