एक पुरानी कहावत है कि 'बदलाव ही प्रकृति का नियम है', फेसबुक को देख कर लगता उसने इस कहावत को गंभीरता से लिया है. इसलिए हर दिन हमें फेसबुक पर कुछ न कुछ बदलता दिखाई देता है. फेसबुक का यही बदलाव उसे आज भी हमारे बीच लोकप्रिय बनाये हुए है. बदलावों की इसी श्रृंखला में फेसबुक एक और नया App को लाने की तैयारी में है, जिसके बाद आप अपने टेलीविज़न सेट्स पर भी फेसबुक का आनंद उठा पाएंगे.

Source: cnbc

Wall Street Journal की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक कई मीडिया कंपनियों से बात कर रहा है. हालांकि इस मामले पर फेसबुक किसी तरह के कमेंट करने से बचता नज़र आया. सेट टॉप बॉक्स के ज़रिये फेसबुक के इस App को जोड़ कर लोगों को लाइव वीडियो और वीडियो विज्ञापन देखने का मौका मिलेगा. इसके ज़रिये फेसबुक लोगों के और करीब जाने की कोशिश कर रहा है.

CollegeHumour साइट के कोफाउंडर और फेसबुक के ग्लोबल क्रिएटिव स्ट्रेटेजी हेड Ricky Van Veen का कहना है कि अभी इस नए कंटेंट और आईडिया के बारे में कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है. पर इस साल के अंत तक हम एक वीडियो टैब के ज़रिये ये सुविधा लोगों तक पहुंचाने वाले हैं.

Source: digital

इसका इस्तेमाल बड़े समारोह को कवर करने के साथ ही किसी स्पोर्ट्स इवेंट के सीधे प्रसारण के लिए भी किया जायेगा. पिछले साल अप्रैल में ही फेसबुक, 'फेसबुक लाइव' जैसी सुविधा लोगों को दे चुका है.

Feature Image Source: tom

Source: indianexpress