एक पिता प्यार का वो रूप होता है, जो सारी भावनाओं को छुपाये आपकी ज़रूरतें पूरी करने के लिए ज़िंदगी भर भागता रहता है. पिता अपने बच्चों से प्यार बहुत करता है, पर कभी भी खुल कर बच्चे को ये बता नहीं पता. उसे ये भी पता होता है कि उसका बच्चा अपनी मां को ज़्यादा चाहता है, पर फिर भी पिता बच्चे के लिए ही जीता है. अगर आप किसी बच्चे के पिता हैं, तो आप इस बात को बखूबी समझ पा रहे होंगे. क्या आपको वो पल याद है, जब आपने अपने बच्चे को पहली बार देखा था? वो पल अलग ही सुकूनदेह होता है, आप उस पल दुनिया को इग्नोर कर बच्चे में समा जाते हैं. आप इस पल को ज़िंदगी भर संजोये रखना चाहते हैं. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के Lee O'Sullivan ने कुछ ऐसा ही प्लान किया था.

जब उनकी पत्नी Meagan Snook ने उनके बेटे को जन्म दिया, तो बच्चे को पहली बार देखते हुए Lee की तस्वीर एक फ़ोटोग्राफ़र ने अपने कैमरे में कैप्चर कर ली. आप इन तस्वीरों में Lee की आंखों में एक अलौकिक ख़ुशी की चमक देख सकते हैं.

इस कपल का पहला बच्चा जब हुआ था, तब वो पल काफ़ी नाज़ुक था. उस समय ये तस्वीरें खिंचवाने की हालत में नहीं थे. उस वक़्त काफ़ी खून बहा था और बच्ची भी स्वस्थ नहीं थी.

दो साल बाद ही Meagen दूसरे बच्चे को जन्म देना चाहती थीं और वो इस बार Home Birth चाहती थीं. Meagen चाहती थी कि बच्चे को नेचुरल तरीका अपनाकर दुनिया में लाया जाये. घर पर जन्म देने में रिस्क भी बहुत था, पर Meagen इसके लिए तैयार थीं.

लगभग 6 घंटे दर्द से जूझते हुए Meagan ने आख़िरकार बच्चे को जन्म दिया. ये उनके लिए दुनिया की सबसे कठिन रात थी. पर जैसे ही उन्होंने अपने नवजात बच्चे Reuben को देखा, उनका दर्द और तनाव मिट गया.

उस समय उनकी बेटी दूसरे कमरे में सो रही थी. इसलिए सब अच्छे से हो गया. Reuben के जन्म के आधे घंटे बाद उनकी बेटी उठी और अपने भाई को देखा.

लेकिन जब Meagen और Reuben ने एक-दूसरे को देखा, तो वो पल सबसे ख़ूबसूरत पल था. Meagen के लिए तो वक़्त वहीं थम गया था. उस समय दुनिया की सारी ख़ुशी उनके हाथों में थी.

एक समय ऐसा भी था, जब Meagen और Lee अपने बच्चे में इतना खो गये कि उन्हें याद न रहा कि कमरे में उनके अलावा फ़ोटोग्राफ़र Belle Verdiglione भी मौजूद हैं.

Meagen और Lee इन शानदार तस्वीरों के लिए Belle के शुक्रगुज़ार हैं. Meagen चाहती थी कि जब Lee पहली बार अपने बेटे को देखें, तो वो पल जीवन भर के लिए यादगार हो जाए.

Source: DailyMail