सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स की जमात ने आम इंसानों से लेकर सेलेब्रिटीज़ तक का दिमाग खराब किया है. पिछले कुछ सालों में ऐसा अक्सर देखने में आता रहा है कि कोई भी ऐरा गैरा आकर अपनी बेवजह की टिप्पणियों और भद्दे कमेंट्स के चलते सुर्खियां बटोर ले जाता है और इन ट्रोलर्स को अटेंशन मिल जाती है. असल मायनों में इन लोगों का मकसद काफ़ी हद तक यही होता है.

हाल ही में विराट कोहली भी कह चुके हैं कि वे अपने पोस्ट्स पर लोगों के कमेंट्स नहीं पढ़ते और वे मानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत अधिक समय बिताना मानसिक स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है.

लेकिन यहां बात कोहली की नहीं बल्कि फ़ातिमा सना शेख की हो रही है. अक्तूबर में फ़िल्म 'दंगल' की नायिका फ़ातिमा ने सोशल मीडिया पर अपनी साड़ी के साथ तस्वीर शेयर की थी तो उन्हें काफी ट्रोल किया गया था. कई ट्रोलर्स ने उन्हें बेवजह ही साड़ी बांधने का ज्ञान दिया और उनकी ये तस्वीर काफी विवादों में रही.

Shameless selfie😬📸 credit for Saree @swatimukund 😘😘

A post shared by Fatima Sana Shaikh (@fatimasanashaikh) on

2017 में एक बार फ़िर फ़ातिमा ने साड़ी के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है और एक बार फिर उनकी इस तस्वीर पर कई तीखी प्रतिक्रियाएं आईं हैं.

:) 📸 @arjunkamath87 💄 @dsimrock 💇🏻 @nakitadsouza 💃 @nekkosha thank you nekko😘😘

A post shared by Fatima Sana Shaikh (@fatimasanashaikh) on

जहां घिसे-पिटे ट्रोलर्स एक बार फिर अपना घिसा-पिटा राग अलापते हुए उन्हें कपड़े पहनने की सलाह दे रहे थे और उन्हें पॉर्न स्टार तक बनने की सलाह दे रहे थे वहीं कई लोग ऐसे भी थे जो उनके स्टायल की तारीफ़ों के पुलिंदे भी बांध रहे थे.

एक शख़्स का तो ये भी कहना था कि आमिर खान ने फ़ातिमा के रूप में मॉर्डन डे मधुबाला को खोज निकाला है, वहीं एक सोशल मीडिया यूज़र का कहना था कि उन्होंने फ़ातिमा के नाम का टैटू भी कराया है.

ऐसा पहली बार नहीं है कि फ़ातिमा की तस्वीरों को विवाद का सामना करना पड़ा हो. रामादान के महीने के दौरान भी जब फ़ातिमा ने स्विमसूट में अपनी बोल्ड तस्वीर पोस्ट की थी तो उन्हें इस पर काफी आलोचना सुनने को मिली थी. कई लोगों का मानना था कि रामादान के पवित्र महीने में इस तरह की तस्वीर डालना अनुचित है.

खैर अच्छी बात ये है कि फ़ातिमा इन सब चीज़ों से बेखबर अपनी आने वाली फ़िल्म की तैयारी कर रही हैं. अमिताभ बच्चन और आमिर खान की फ़िल्म Thugs of Hindustan में फ़ातिमा के अलावा कैटरीना कैफ़ भी दिखाई देंगी.

Source: News18