सोशल मीडिया हमारी ज़िन्दगी का एक अहम हिस्सा है. अपनी फ़ीलिंग्स को दूसरों के साथ शेयर करने का इससे बेहतर माध्यम शायद ही कोई और होगा.

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसी ही तस्वीर लोगों की वाहवाही बटोर रही है. इस तस्वीर में एक फ़्लाइट अटेंडेंट किसी बुज़ुर्ग महिला को चम्मच से खाना खिलाती हुई दिख रही हैं. ये ख़ूबसूरत तस्वीर फ़िलीपींस एयरलाइन्स की है.

फ़ेसबुक यूज़र Rina Sheryl Estabillio-Dajao ने एक फ़्लाइट अटेंडेंट की इस ख़ूबसूरत तस्वीर को अपने पेज पर शेयर करते हुए लिखा, 'ये महिला जो कोई भी हैं, भगवान आपको ढेर सारा आशीर्वाद दे और आपको इस सदी का सबसे अच्छा Cabin Crew बनाये.

इस तस्वीर के वायरल होने के कुछ समय बाद Rina Sheryl Estabillio-Dajao ने अपने फ़ेसबुक पेज पर एक और पोस्ट लिखा, जिसमें उसने इस एयर हॉस्टेस के नाम का खु़लासा करते हुए लिखा-

डियर Chet,

आख़िरकार मैंने आपको खोज ही निकला! बस इतना कहना चाहती हूं कि आप एक बेहतरीन इंसान हैं. हमने पिछले कुछ महीनों में इंटरनेट पर कई वाहियात ख़बरें देखी. एक बुज़ुर्ग महिला के प्रति आपने जो व्यवहार दिखाया, उसे देखकर लगा कि आज भी इस दुनिया आप जैसे अच्छे लोग मौजूद हैं. आप जैसे लोग पूरी ईमानदारी से आपना काम करते हैं, भले ही कोई देख रहा हो या नहीं. फ़्लाइट के दौरान काफ़ी थक जाने के बावजूद आपके चेहरे पर हर वक़्त एक मुस्कराहट होती है जो हमें सुकून देती है. अगली बार जब मैं कोई फ़्लाइट लूं, तो मुझे भी आप जैसी फ़्लाइट अटेंडेंट मिले, जिसके पास बड़ा दिल हो और जो यात्रियों का अच्छे से ख़्याल रखे. फ़्लाइट लेट होने पर शिकायत करने के बजाय मैं शांत रहूंगी और आपकी परेशानी को समझने की कोशिश करूंगी. आप जो काम करते हो, वो आसान नहीं है और शारीरिक रूप से बेहद चुनौतीपूर्ण है. बावजूद इसके आप लोग ख़ुशी-ख़ुशी हमारी सेवा करते हैं. एक यात्री के तौर पर मैं ज़िंदगी में एक बार आपसे मिलना चाहती हूं.

Mabuhay ka, Chet !! और बाकी अन्य फ़्लाइट अटेंडेंट्स को भी जो यात्रा के दौरान हमारी ख़ुशियों का ख्याल रखते हैं, हमें आरामदायक और सुरक्षित रखते हैं. Maraming, Maramam SALAMAT

इसे Chet की जॉब कहें या उसके अच्छे संस्कार, लेकिन हर इंसान का बुज़ुर्गों के प्रति ऐसा ही व्यवहार होना चाहिए.

Source: indiatimes