हॉलीवुड फ़िल्मों में आपने टाइम मशीन के बारे में देखा होगा, जिसके ज़रिये इंसान वर्तमान से भविष्य की तरफ़ या भूतकाल की ओर जा सकता है. हालांकि वैज्ञानिक भी वर्षों से ऐसी मशीन की खोज में जुटे हुए हैं, जिसके ज़रिये इस नामुमकिन सी कोशिश को मुमकिन किया जा सके. ख़ैर ऐसी मशीन कब बनेगी ये तो कोई नहीं जानता, पर किसी टाइम मशीन की मदद के बिना एक फ़्लाइट वर्तमान से भूतकाल की तरफ़ पहुंच गई.

Source: pinterest

सुनने में ये बड़ा ही चौंकाने वाला किस्सा लगता है, पर ऐसा हक़ीक़त में हुआ है. ख़बरों के मुताबिक हवाईयन एयरलाइन्स की फ़्लाइट 446 को होनोलुलु से 31 दिसंबर की रात 11 बज कर 55 मिनट पर ऑकलैंड के लिए उड़ान भरना था, पर ये फ़्लाइट अपने समय से 10 मिनट देर हो गई. आख़िरकार 1 जनवरी 2018 को इसने रात 12:05 पर उड़ान भरी और 8 घंटे के सफ़र के बाद सुबह 10:16 मिनट पर ऑकलैंड पहुंची, पर जिस वक़्त फ़्लाइट ऑकलैंड पहुंची उस समय वहां की तारीख 31 दिसम्बर 2017 ही थी. दरअसल ऐसा इंटरनेशनल डेट लाइन की वजह से हुआ है, जिसके मुताबिक ऑकलैंड का समय होनोलुलु से 23 घंटे पीछे है.

ट्रांसपोर्टेशन रिपोर्टर Sam Sweeney ने जैसे ही इस किस्से को देखा उन्होंने तुरंत ही इसे अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया.

Sam Sweeney द्वारा इस ख़बर को शेयर करते ही लोग भी इस मुद्दे को लेकर प्रतिक्रिया देने लगे.

ख़ैर ऐसी घटनाएं हमारे आस-पास अकसर ही होती रहती हैं, बस ज़रूरत है कि हम उन पर आंखें खोल कर ध्यान दें. अगर आपके पास ही कोई ऐसा ही मज़ेदार किस्सा है, तो हमसे शेयर करना न भूलें. क्या पता आप भी घर बैठे सुर्ख़ियों में आ जाएं!

Source: huffingtonpost