फ़ोर्ब्स इंडिया ने 2018 की भारत के 100 सबसे अमीर सेलीब्रिटीज़ की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट का इंतज़ार बॉलीवुड स्टार्स ही नहीं, उनके फ़ैंस भी बेसब्री से करते हैं. पिछले दो सालों की तरह इस साल भी सलमान खान इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं. अक्टूबर 2017 से सितंबर 2018 के दौरान इंडियन सेलब्स ने फ़िल्मों-विज्ञापनों से कितनी कमाई की है, इसे ध्यान में रखते हुए फ़ोर्ब्स इंडिया ने ये लिस्ट तैयार की है.

चलिए मिलकर देखते हैं कि कमाई के मामले में कौन सा स्टार आगे है...

सलमान खान

Source : geo

लगातार तीसरे साल इस लिस्ट में टॉप कर रहे हैं सलमान खान. इस साल सलमान ने 253. 25 करोड़ रुपये की कमाई की है. उन्होंने ये पैसा रेस-3, टाईगर ज़िंदा है, टीवी शो और विज्ञापनों के ज़रिये कमाया है.

विराट कोहली

Source: theweek.in

इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली इस लिस्ट में 228.9 करोड़ रुपये की कमाई के साथ दूसरे नंबर पर हैं. इसी के साथ ही विराट सबसे ज़्यादा कमाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

अक्षय कुमार

Source: theweek.in

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने इस लिस्ट में तीसरा स्थान हासिल किया है. इस वर्ष उनकी कुल कमाई 185 करोड़ रुपये रही.

दीपिका पादुकोण

Source: indianexpress.com

चौथा नंबर हासिल कर दीपिका पादुकोण ने सबको सरप्राइज़ कर दिया है. उन्होंने इस साल 112 करोड़ रुपये कमाए हैं. इसके साथ ही वो इस लिस्ट में टॉप-5 में आने वाली पहली फ़ीमेल सेलेब्रिटी बन गई हैं.

महेंद्र सिंह धोनी

Source: cricket.com

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 101.7 करोड़ रुपये की सालाना इनकम के साथ पांचवें नंबर पर हैं.

आमिर खान

Source : HT

बॉलीवुड के मिस्टर परफे़क्शनिस्ट आमिर खान की फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान भले ही फ़्लॉप रही हो, लेकिन इससे उनकी कमाई पर कोई असर नहीं पड़ा. वो 97.5 करोड़ रुपये की आय के साथ छठे पायदान पर हैं.

अमिताभ बच्चन

Source: oneindia

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन 76 वर्ष के हो गए हैं लेकिन उम्र के इस पड़ाव में भी उनकी कमाई जारी है. इस साल उन्होंने 96.17 करोड़ रुपये कमाए हैं. अमिताभ इस लिस्ट में सातवें नंबर पर हैं.

रणवीर सिंह

Source: sanjeevanitoday

बॉलीवुड के मोस्ट एनर्जेटिक स्टार रणवीर सिंह 84.7 करोड़ रुपये की इनकम के साथ इस लिस्ट में आठवें नंबर पर हैं.

सचिन तेंदुलकर

Source: Crictracker

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भले ही सन्यास ले लिया हो, मगर उनकी आय में इससे ज़्यादा फ़र्क नहीं पड़ा है. सचिन 80 करोड़ रुपये के साथ नौंवे स्थान पर हैं.

अजय देवगन

Source: Bollywoodmoviereview

बॉलीवुड स्टार अजय देवगन 74.5 करोड़ रुपये की सालाना इनकम के साथ इस लिस्ट में 10वें नंबर पर हैं.

सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में शाहरुख खान का नाम नहीं है. कारण है कि जिस समय ये लिस्ट बनाई गई थी, तब तक उनकी कोई भी फ़िल्म रिलीज़ नहीं हुई थी. पिछले साल वो इस लिस्ट में 2 नंबर पर थे और इस साल 56 करोड़ रुपये की कमाई के साथ वो 13वें नंबर पर आ गए हैं. बाकी की लिस्ट आप इस लिंक में जाकर पढ़ सकते हैं.

Source: Bollywoodlife