दुनिया में बहुत से लोग ऐसे हैं जो खुद को दूसरों से अलग दिखाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. इस दौड़ में महिलाए भी किसी से कम नहीं है. वैसे आपको ये तो पता ही होगा कि लम्बी गर्दन महिलाओं में खूबसूरती की निशानी मानी जाती है. पर हर महिला की गर्दन लम्बी नहीं होती. आपने जिराफ़ को तो देख ही होगा, उसकी गर्दन सबसे लम्बी होती है. अमेरिका की इन मैडम का फेवरेट जानवर है जिराफ़ है क्योंकि उसकी गर्दन लम्बी होती है.

एक अमेरिकी महिला के सिर पर अपनी गर्दन को जिराफ़ जैसी लंबी करने का जुनून सवार है. उसने अपनी गर्दन को लंबा करने के लिए और खुद को जिराफ़ जैसा दिखने के लिए अपने गले में भारी भरकम छल्ले पहनना शुरू कर दिया है और अब तक कुछ सेंटीमीटर तक उसने अपनी गर्दन को लंबा भी कर लिया है.

दरअसल, California के Los Angeles में रहने वाली 30 साल की Sydney Smith को जिराफों से बहुत लगाव है.

Sydney का यह लगाव उनके सिर पर इस कदर सवार हुआ कि जिराफ़ सी लंबी गर्दन पाने के लिए इन्‍होंने अपनी गर्दन में पीतल के भारी भरकम 15 छल्‍ले फिट कर लिए हैं.

Sydney अब खुद को Giraffe woman ही कहने लगी हैं. साथ ही उनकी चाहत है कि उनकी लंबी गर्दन के कारण दुनिया भी उन्हें Giraffe woman के नाम से ही जाने.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये कोई हल्के-फुल्के छल्ले नहीं होते हैं. Sydney पूरे 5 पाउंड वजन वाले पीतल के इन 15 छल्‍लों को पिछले 5 साल से गर्दन पर बांधे हुए हैं. इस कारण से उन्होंने लोगों से बातचीत करना भी कम कर दिया.

जिराफ़ जैसी लम्बी गर्दन पाने की इस इच्‍छा को पूरा करने के लिए Sydney बहुत परेशानियों का सामना भी कर रही हैं. लेकिन उनकी ये परेशानी तब कम होती है, जब वो अपनी गर्दन में बदलाव देखती है.

Sydney का कहना है कि Giraffe woman बनने के चक्‍कर में वो गर्दन में फंसे अपने रिंग्‍स की गुलाम बन गई हैं. वो आम लोगों की तरह घर के काम करना और गाड़ी चलाना आदि नहीं कर पातीं, फिर भी वो चाहती हैं कि उनकी गर्दन दुनिया में सबसे लंबी हो.

किसी ने सच ही कहा है कि दुनिया में कई तरह के सनकी लोग मौजूद हैं, जिनकी बेवकूफ़ाना हरकतों को देखकर हर कोई केवल हंसता ही है. उन्हीं लोगों में से एक है Sydney Smith.

इनके लिए हम तो बस यही प्रार्थना कर सकते हैं कि उनकी ये इच्छा जल्दी से जल्दी पूरी हो जाए.

Source: dailymail