देश में कई महिलाएं ऐसी हैं, जिन्हें लोगों के अजीब मेसेजेस से दो चार होना पड़ता है. फिर चाहे वो फेसबुक हो, Whatsapp हो या कम्युनिकेशन का कोई और साधन. लेकिन हाल ही में एक महिला को अपने कॉलेज के सहपाठी के ही अजीबोगरीब सवालों से रूबरू होना पड़ा.

दिल्ली यूनिवर्सिटी में लॉ की पढ़ाई कर रही अरुणिमा भट्टाचार्य की एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो गयी है. पोस्ट के वायरल होने की वजह कुछ और नहीं, बल्कि ‘बीफ़’ है. वहीं बीफ़, जिसकी वजह से पिछले कुछ महीनों में देश में जमकर बवाल कटा है.

अरुणिमा ने फेसबुक पर लिखा, ‘मेरी आज अपनी क्लास के एक लड़के से बातचीत हुई, जिसे मैंने अभी तक नहीं देखा है. इस लड़के का कहना था कि एक हिंदू ब्राह्मण होने के नाते आप बीफ़ खाने को कैसे जस्टिफाई कर सकते हो?’

Source: Facebook

अरुणिमा ने सिलेसिलेवार तरीके से अपनी पूरी चैट को फेसबुक पर शेयर किया है. शुरुआत में इस व्यक्ति ने बीफ़ खाने को लेकर इस महिला से सवाल किए. अरूणिमा ने भी बड़े धैर्य के साथ इस बारे में अपनी बात रखी. अरूणिमा ने जब कहा कि उसे बीफ़ पसंद है, तो ये शख़्स थोड़ा बिफ़रा और एक उटपटांग सवाल पूछ बैठा. इस व्यक्ति का सवाल था कि अगर आप बीफ़ खाती हैं, तो अपने भाई के साथ सेक्स भी करती होंगी?

ज़ाहिर है, अब तक अपने क्लासमेट की हर बात का धैर्य से जवाब देने वाली अरुणिमा इस बात पर हक्की-बक्की रह गईं. हालांकि उन्होंने साफ़ किया कि देश के हर नागरिक को अपने खाने का फैसला करने का पूरा हक है.

अरुणिमा और इस व्यक्ति के बीच हुई पूरी चैट को यहां पढ़ा जा सकता है.

जैसा कि अरुणिमा ने कहा, हर इंसान को अपनी मर्ज़ी से खाने का अधिकार होना चाहिए. ये भी नहीं भूलना चाहिए कि पिछले साल अख़लाक नाम के शख़्स को बीफ़ खाने के शक के आधार पर ही अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था.

Source: Storypick