अमेरिका के बाद #Metoo मूवमेंट ने भारत में दस्तक दी है. शायद ये पहला मौका है, जब इंडिया में इतनी बड़ी तादाद में महिलाएं अपने साथ हुई सैक्शुअल हैरसमेंट की घटनाओं पर खुल कर बोल रहीं हैं. इसमें बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक जगत तक के कई दिग्गजों पर यौन शोषण का आरोप लग चुका है. लेकिन अब जिस इंसान का नाम सामने आया है, वो चौंकाने वाला है. सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है.

Source: huffingtonpost.in

दरअसल, बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट और हेयर स्टाइलिस्ट, सपना भावनानी ने एक ट्वीट किया है. उन्होंने इस ट्वीट में अमिताभ बच्चन का नाम जल्द ही सामने आने की बात कही है. उनका दावा है कि अमिताभ ने भी कई महिलाओं का शोषण किया है और इसकी कहानियां ख़ुद उन्होंने अपने कानों से सुनी हैं.

सपना ने ये ट्वीट अमिताभ बच्चन के द्वारा #Metoo मूवमेंट के सपोर्ट में किए गए ट्वीट के बाद किया गया. इसमें अमिताभ ने एक इंटरव्यू में इस मुद्दे पर अपने विचार रखते हुए कहा था- ‘मैं किसी भी महिला के साथ हो रहे दुर्व्यवहार और ग़लत आचरण के ख़िलाफ़ हूं. ख़ासकर वर्कप्लेस पर. ऐसा होने पर तुरंत संबंधित लोगों के ख़िलाफ़ कार्रवाई होनी चाहिए और कानून की मदद लेनी चाहिए.’

इसे शेयर करते हुए सपना भवनानी ने लिखा- 'ये सबसे बड़ा झूठ है. सर पिंक फ़िल्म आकर जा चुकी है और आपकी एक्टिविस्ट की छवि भी जल्द ही ख़त्म हो जाएगी. आपका सच भी जल्द ही दुनिया के सामने आएगा.'

हालांकि, उन्होंने ट्वीट करते हुए ये साफ़ किया कि उनके साथ अमिताभ ने ऐसा कुछ नहीं किया है. पर उन्होंने बच्चन के सैक्शुअल Misconduct की कई कहानियां सुनी हैं. उन्हें उम्मीद है कि वे महिलाएं भी सामने आएंगी.

Source: India.com

सपना के इन ट्वीट्स के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनका विरोध भी करना शुरू कर दिया. अमिताभ बच्चन को सपोर्ट करते हुए कई लोगों ने सपना को ग़लत ठहराया है. आप भी देखिए लोग क्या कह रहे हैं:

Source: Sapnabhavnani