आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मुक़ाबले में न्यूज़ीलैंड जैसी मज़बूत टीम को पटखनी देने के बाद भारत ने दूसरे मुक़ाबले में पाकिस्तान को भी 7 विकेट से हराकर बड़ी जीत दर्ज़ की है. 

Source: latestly.com

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर इन दोनों ही मुक़ाबलों की सुपर हीरो साबित हुई. हरमन ने पहले मुक़ाबले में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ 51 गेंदों में 103 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी. वहीं दूसरे मुक़ाबले में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ हरमन ने भले ही 14 रनों की नाबाद पारी खेली हो, लेकिन मैच शुरू होने से पहले उन्होंने जो किया वो क़ाबिले-ए-तारीफ़ है. 

दरअसल, राष्ट्रगान के दौरान जब भारतीय टीम मैदान पर थी, तो उस वक़्त एक बच्ची जो मैस्कॉट थी वो चक्कर खाकर ज़मीन पर गिर गयी थी. बच्ची को इस हालत में देखते ही हरमन ने उसे गोद में उठा लिया और तुरंत ही बच्ची को ग्राउंड स्टाफ़ के हवाले कर दिया ताकि उसकी तबियत ज़्यादा ख़राब न हो. 

ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ ही भारतीय कप्तान हरमनप्रीत की जमकर तारीफ़ होने लगी. सोशल मीडिया फ़ैंस ने हरमन को 'ह्यूमन बीइंग' करार दिया है.

मैदान पर विपक्षी गेंदबाज़ों की धज्जियां उड़ाने वाली हरमन का ये रूप शायद ही फ़ैंस ने इससे पहले कभी देखा हो. हरमन न सिर्फ़ मैदान की हीरो हैं, बल्कि असल ज़िन्दगी में भी उनका ये काम उन्हें बड़ा खिलाड़ी बनाता है.

वर्ल्ड टी-20 टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम की शुरुआत बेहद शानदार बेहद तरीके से हुई. हरमन की सेना ने ख़िताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही न्यूज़ीलैंड को 34 रनों से हराकर चारों खाने चित कर दिया. इस मैच में हरमनप्रीत ने 51 गेंदों में 103 रनों की विस्फ़ोटक पारी खेलते हुए इतिहास रच दिया. इसके साथ ही हरमन टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर भी बन गई हैं.

Source: ddnews.gov

भारत अपना अगला मुक़ाबला 15 नवंबर को आयरलैंड से खेलेगा. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि हरमन एक बार फिर क्या कारनामे करती हैं?