हरियाणा में एक बार फिर ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. एक बार फिर समाज के झूठे दिखावे के आगे एक मोहब्बत का गला घोंट दिया गया. आरोप है कि रोहतक में कॉलोनी में ही रहने वाले लड़के से लव मैरिज करने पर परिजनों ने लड़की की हत्या कर अंतिम संस्कार भी कर दिया. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने श्मशान घाट पर पहुंच कर जलती हुई चिता को बुझाया और लड़की के अधजले शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, लड़की मीना (काल्पनिक नाम) अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रहती थी. लड़की दलित और लड़का ऊंची जाति से संबंध रखता था. एक कॉलोनी में रहते हुए दोनों में प्यार हुआ, फिर परिवार की मर्जी के खिलाफ 21 दिसंबर को दोनों ने शादी कर ली.

लड़की के परिवार वालों ने शादी के बाद इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया और लड़के को फोन पर कहा कि लड़की को घर भेज दो, हम पूरे रीति-रिवाज के साथ शादी करवाएंगे. पीड़ित लड़के ने बताया कि दो दिन बाद घरवालों ने फोन पर बताया कि लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है और उसके शव को जला दिया. लड़के ने इस घटना के बारे में पुलिस से शिकायत की, तो पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए गुरुवार को अधजले शव को चिता से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

source: eeduniya

पुलिस ने इस मामले में लड़की के मां-बाप को हिरासत में लिया है. लड़की की मां का कहना है कि 'हम चाहते थे कि बच्चे अपनी बिरादरी में शादी करें. लव मैरिज करने से लड़की के पिता नाराज थे और गुरुवार सुबह 7 बजे के आस-पास लड़की को धमकाया और घरवालों को कमरे से बाहर निकाल दिया, उसके बाद अंदर क्या हुआ नहीं पता. हमें पता चला कि लड़की की मौत हो गई है.'

source: tribune, video source: Just Entertainment