अतुल्य भारत के लिए अतिथि देवो भव: का नारा लगाना बहुत ज़रूरी है. विदेशी अतिथियों को भारत की तरफ़ आकर्षित करने के लिए केन्द्र ने हॉलीवुड सितारों के दरवाज़ों पर दस्तक देने की सोची है.

यूनियन टूरिज़्म मिनिस्टर, के.जे.अल्फोंस ने जानकारी दी है कि रिचर्ड गियर, जूलिया रॉबर्ट्स और एंजलिना जोली जैसे सितारे अतुल्य भारत 2 की कैंपेनिंग में नज़र आ सकते हैं.

Source- Tucson

भारत की टूरिज़्म कैंपेनिंग में आमिर खान, अमिताभ बच्चन और प्रियंका चोपड़ा जैसे बॉलीवुड सितारे नज़र आ चुके हैं. आमिर खान लगभग 1 दशक तक अतुल्य भारत कैंपेन से जुड़े रहे, वहीं बाकी दोनों सितारे पिछले साल अक्टूबर में इस कैंपेन से जुड़े.

टूरिज़्म मिनिस्ट्री के अनुसार सालाना भारत आने वाले सैलानियों की संख्या को अगले 5 सालों में बढ़ा कर 40 मिलियन करने की योजना है.

Source- Pinterest

मंत्री जी ने ये भी कहा कि अंतराष्ट्रीय फ़ेम वाले सितारों से कैंपेनिंग करवाने में कुछ भी ग़लत नहीं है. मंत्री जी चाहते हैं कि जो 22 मिलियन भारतीय हर साल विदेश यात्रा करते हैं, वो पहले भारत घूमें.

Source- HT

अतुल्य भारत 2 कैंपेन इस बार राजस्थान और बौद्ध महत्व वाले स्थानों पर फ़ोकस करेगा.

कैंपेन तो ठीक है, लेकिन सैलानियों पर होने वाले हमलों में जो बीते कुछ महीनों में बढ़ौतरी हुई है, उसके बारे में मंत्री जी ने कुछ नहीं कहा.

Source- HT