दो लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं, पसंद करते हैं और शादी करते हैं. उन्हें एक अच्छे भविष्य की शुभकामनाएं दी जाती हैं.

Source: Facebook

ऐसा दुनिया की बाकी जगहों पर होता है, भारत में नहीं। यहां किसी से प्यार करने से पहले उनकी जाति देखी जाती है, धर्म देखा जाता है और फिर प्यार किया जाता है. जब बात पेरेंट्स तक पहुंचती है, तो फिर जाति देखी जाती है, धर्म देखा जाता है, रसूख देखा जाता है, फिर मामला पास होता है. मामला इनकी मर्ज़ी से पास न हुआ तो, तो सीधे किलिंग होती है, जिसे बदक़िस्मती से ऑनर किलिंग कहा जाता है

एक पिता ने अपने इसी ऑनर के चलते, अपनी बेटी के पति को मरवा दिया.

Source: The News Minute

ऑनर किलिंग का ये मामला है तेलंगाना का. जहां अमृता ने अपनी घरवालों की मर्जी के ख़िलाफ़ जाकर अपने दोस्त प्रणय से इसी साल 31 जनवरी को शादी की थी प्रणय दलित था इसलिए अमृता के घरवालों को ये बिल्कुल भी मंज़ूर नहीं था कि अमृता उससे शादी करे. दोनों की शादी को 8 महीने ही हुए थे और दोनों खुश भी थे. अमृता के घरवाले लगातार बार-बार प्रणय को छोड़ने के लिए कहते रहे. जब उन्हें पता लगा कि अमृता प्रेग्नेंट हैं, तो वो लगातार उसपर अबॉर्शन करवाने के लिए दबाव बना रहे थे.

Source: Oneindia Telugu

शुक्रवार यानि 14 सितंबर को प्रणय और अमृता उसके रेग्युलर चेकअप के लिए अस्पताल गए हुए थे. जब दोनों चेकअप करा कर अस्पताल से वापस आ रहे थे, तभी एक अज्ञात शख़्स ने प्रणय के ऊपर धारदार हथियार से हमला किया. हथियार इतना धारदार था कि प्रणय ने वहीं दम तोड़ दिया. अमृता वहीं बेहोश हो कर गिर गयी. ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.

Source: Manam News

अमृता ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि ‘मेरे पति की हत्या की साज़िश मेरे पिता मारुति राव और चाचा श्रवण ने रची है क्योंकि वो लोग इस शादी के खिलाफ़ थे. वो मुझ पर अबॉर्शन कराने का दबाव बना रहे थे. प्रणय मुझे बहुत प्यार करता था. जब से मैं प्रेग्नेंट हुई थी तब से तो वो और ज़्यादा ख्याल रखता था. अब मैं प्रणय के इस बच्चे के लिए जिऊंगी.'

प्रणय के पिता ने कहा था शहर छोड़ने को

तेलंगाना के नलगोंडा ज़िले में मिरयालागुड़ा शहर में रहने वाले प्रणय के परिवार ने अमृता और प्रणय दोनों को ये सलाह दी थी कि वो ये शहर छोड़ दें. क्योंकि अमृता के पिता करोड़पति हैं और पैसे के बल पर वह कुछ भी कर सकते हैं लेकिन अमृता ने उनसे कहा था कि वो अपने पिता को प्रणय के लिए मना लेगी.

सीसीटीवी फुटेज

आप किसी के फ़ैसले को नापसंद कर सकते हैं लेकिन अपनी झूठी इज़्ज़त और शान के लिए किसी की जान लेना आपको बड़ा नहीं बनाएगा.