मां का दिल में किसी भी बच्चे के लिए ममता होती है. चाहे वो अपना हो या अजनबी का. प्यार और ममता का परिचय देते हुए 'Maternity Leave' पर गई हुई हैदराबाद पुलिस की एक महिला कॉन्सटेबल, प्रियंका ने एक बच्ची को स्तनपान करवाया.

प्रियंका के पति अफ़जगंज पुलिस थाने में पोस्टेड थे और बच्ची वहीं थी. दूध पीते ही बच्ची ने रोना बंद कर दिया और उसे पेटलाबुर्ज़ के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

बच्ची को थाने में एक व्यक्ति लेकर आया था. रविवार रात को एक महिला ने बच्ची को उस व्यक्ति के हाथों में दिया और कहा कि वो पानी पीने जा रही है, मगर वो लौटी नहीं. जब मां वापस नहीं आई तो वो व्यक्ति बच्ची को अपने घर ले गया और उसे दूध पिलाने की कोशिश की लेकिन बच्ची ने रोना बंद नहीं किया. हार कर वो बच्ची को नज़दीकी पुलिस थाने में ले गया.

जिस महिला ने बच्ची को अनजान व्यक्ति के हाथों में दिया था, उसका पता भी पुलिस ने लगा लिया. महिला ने पुलिस को बताया कि ओसमानिया जनरल अस्पताल में उसने बच्ची एक व्यक्ति के हाथों में दी थी और वो पानी पीने गई थी. मगर 'नशे में' होने के कारण उसे याद नहीं था कि उसने किस जगह पर बच्ची अजनबी के सुपुर्द की थी.

Source: NDTV

इससे पहले बंगलुरू पुलिस की कॉन्सटेबल, अर्चना ने भी एक लावारिस बच्ची को अपना दूध पिलाया था.

Feature Image Source: India Today (For Representative Purpose)