फर्ज कीजिए कि आपके घर के पास ही कोई शख्स गांजा उगा रहा हो, वो भी कोई एक दो पौधे नहीं बल्कि 40 पौधों की खेप मौजूद हो. जाहिर है, आप कहेंगे कि सुनने में तो ये किसी फिल्म का सीन लगता है लेकिन ये फिल्म नहीं, बल्कि हैदराबाद के एक शख्स की वास्तविक कहानी है.

33 साल का सैयद हुसैन हैदराबाद का रहने वाला है और वह सोमवार को गांजा बेचने के मकसद से अपने घर से बाहर निकला था, लेकिन पुलिस की होशियारी के आगे उसकी एक न चली और उसे धर दबोचा गया.

सैयद से पूछताछ होने पर जब पुलिस का शक गहराया तो उसके मकान की तलाशी लेने का फैसला लिया गया और इस गांजा फार्मर के घर का हाल देखकर पुलिस भी हैरान रह गई

दरअसल सैयद के घर का एक बड़ा हिस्सा सिर्फ गांजे को उगाने में ही इस्तेमाल होता था और पुलिस ने इस शख्स के घर से 40 पौधे और लगभग 8 किलो का गांजा बरामद किया.

एक प्रेस रिलीज़ के मुताबिक सैयद हुसैन ने गांजे का पेड़ उगाने की कला इंटरनेट से सीखी थी और अपने एक फेसबुक फ्रेंड से सलाह मशविरा करने के बाद ये अपने 3 बीएचके फ्लैट के दो कमरों में केवल गांजा ही उगाया करता था.

पुलिस ने जब सैयद के घर छापेमारी की तो उसे 40 गांजे के पौधे मिले. ये पौधे एलईडी लाइट्स के अंदर रखे हुए थे. पुलिस को सैयद के घर से करीब 8 किलो 600 ग्राम गांजा और उसे उगाने के लिए इस्तेमाल होने वाले कई पदार्थ भी मिले.

Source: Times of India

पुलिस का कहना है कि हुसैन एक पूर्व बैंक कर्मचारी है और वह पिछले तीन महीनों से गांजे के इन पौधों को उगा रहा था. सैयद गांजा उगाने के लिए लाइट्स से कृत्रिम रोशनी का इस्तेमाल करता था. साथ ही उसके पास एक एयर कंडीशनर और एक टेबल फैन भी पाया गया जिसकी मदद से वह तापमान को कंट्रोल करने की कोशिश करता था. इसके अलावा वह फ्लोरा पैलेट, एक्वासोल और कोको फाइबर जैसी चीजों के इस्तेमाल से गांजा उगाता था.

सैयद के पास से पुलिस को 8.6 किलो गांजा, 40 गांजे के पौधे, एक वजन नापने की मशीन, तीन एलईडी लाइट्स, टेबल फैन, नीम का तेल और कई अन्य पदार्थ मिले.

Source: Newsminute