कॉलेज लाइफ जीवन के सबसे हसीन पलों में से एक होती है. कॉलेज लाइफ के ख्याल से ही हमारे अंदर एक्साइटमेंट आ जाता है. ऐसा माना जाता है कि कॉलेज लाइफ जीवन के उन खूबसूरत लम्हों में से होती है, जहां स्टूडेंट्स पूरी आज़ादी के साथ एन्जॉय करते हैं. अगर कॉलेज में हॉस्टल हो, तो कॉलेज लाइफ का मज़ा और भी दोगुना हो जाता है. जब आप हॉस्टल में प्रवेश करते हैं, तो नए चेहरों के साथ आपके आस-पास सब कुछ नया और अनजान सा होता है. लेकिन जब हॉस्टल छोड़ने की बारी आती है, तब तक वे सभी अनजान चेहरे और वो जगह आपके परिवार के सदस्य और घर जैसे हो जाते हैं. आप हॉस्टल और अपने घर में अंतर कर ही नहीं पाते हैं.

Representational image source: sriramcas

हॉस्टल के जिस रूम में स्टूडेंट्स रहते हैं, उनसे वे बहुत प्यार करते हैं. लेकिन हॉस्टलर्स का कमरा साफ-सुथरा और व्यवस्थित मिल जाए, ऐसा विरले ही देखने को मिलता है. अधिकांश हॉस्टल रामभरोसे ही रहते हैं, जैसा आप नीचे तस्वीरों में देख सकते हैं.

लेकिन अगर आप ये मानते हैं कि सभी हॉस्टल और हॉस्टलर्स की स्थिति ऐसी ही होती है, तो आपके इस भ्रम को आईआईटी बॉम्बे के एक स्टूडेंट ने तोड़ दिया है. हॉस्टलर्स के बारे में लोगों की धारणा को तोड़ते हुए इस स्टूडेंट ने अपने कमरों को इतनी खूबसूरती के साथ सजाया है कि हर देखने वाले को इस कमरे से प्यार हो जाएगा.

आईआईटी बॉम्बे के 2010 बैच के छात्र शशांक खन्ना ने अपने कमरे को Neon लाइट्स से इतनी खूबसूरती से सजाया है, जैसे यह कोई नाइट क्लब हो.

यहां उस कमरे की कुछ ऐसी तस्वीरें हैं, जिसे उनके दोस्त मनीष ने Quora पर शेयर किया है.

1. जैसे कि सुंदर-सी चांदनी रात हो.

2. मिनी बार विद ग्लासेस

3. लाइट, कैमरा, एक्शन और हुक्का बार...

4. डीजे वाले बाबू मेरा गाना बजा दो.

5. अब आप विश्वास ही नहीं करेंगे कि यह हॉस्टल है.

वैसे ये सब तो हॉस्टल के अंदर के नज़ारे थे. इस हॉस्टल की खिड़कियों से भी नज़ारे कुछ कम सुंदर नहीं दिखते.

तो ऐ हॉस्टलर्स! अब पढ़ लिया हो आपने, तो ज़रा अपना कमरा भी व्यवस्थित कर लो.