ड्रग्स तस्करों और पुलिस के बीच दशकों से चला आ रहा लुका-छिपी का खेल किसी से छिपा नहीं है. ड्रग माफिया अपने माल को दूसरे देश पहुंचाने के लिए कई जतन करते हैं और कई बार इसमें सफ़ल भी रहते हैं.

तस्करी के लिए म्यूज़िक स्पीकर्स से लेकर फ़र्नीचर्स तक का इस्तेमाल होता है. मेक्सिको जैसे देशों में तो ड्रग सप्लाई करने के लिए बाकायदा अत्याधुनिक सुरंगे बना दी जाती थीं. पाकिस्तान से भारत ड्रग पहुंचाने के लिए भी बॉर्डर पर कई खतरनाक तरीके इस्तेमाल किए जाते हैं. पर हाल ही में सामने आए एक वीडियो ने साबित किया कि ड्रग तस्करी एक अलग स्तर पर पहुंच चुकी है.

Source: Ebal's blog

इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता था कि कैसे एक शख़्स प्याज़ को बीच में से काट कर उसके अंदर से ड्रग्स की गोलियों को बाहर निकाल रहा था.

वही इस वीडियो में ये शख़्स लाल मिर्च के अंदर से ड्रग्स की गोलियां निकालते हुए देखा जा सकता है.

एयरपोर्ट कस्टम स्टाफ़ हर यात्री को ये बार-बार याद दिलाता है कि किसी भी अजनबी का सामान एक पल भी अपने पास न रखें, फिर वो चाहे कोई परेशानी से जूझता व्यक्ति हो या कोई बुज़ुर्ग. इस वीडियो को देख कर आप भी समझ गए होंगे कि ये हिदायत आखिर क्यों दी जाती है.

सिंगापुर, मलेशिया और दुबई में कोकीन की तस्करी पर सज़ा-ए-मौत है. भारत में भी ड्रग तस्करी के लिए कड़ी सज़ा का प्रावधान है. उम्मीद है इस वीडियो से सबक लेते हुए आप एयरपोर्ट पर ज़्यादा सतर्कता बरतेंगे.

Source: Facebook